Trending Now




बीकानेर,नई दिल्‍ली. अवैध तरीके से भारत में दाखिल हुई पाकिस्‍तान की सीमा हैदर को लेकर सुरक्षा एजेंसियों का शक गहराता जा रहा है. सीमा के द्वारा यूपी एटीएस को दी गई तमाम जानकारियों में अनियमितताएं पाई गई है.

इसी बीच सीमा से पूछताछ के दौरान उसकी शानदार अंग्रेजी ने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक जांच के दौरान सीमा हैदर से अंग्रेजी की कुछ लाइन पढ़वाई गई. उसने बिना कोई गलती किए बेहद आसानी से अंग्रेजी को पढ़ दिया. खासबात यह है कि सीमा खुद को अनपढ़ बताती है. ऐसे में जांच एजेंसी भी यह देखकर हैरान है कि आखिर एक अनपढ़ महिला कैसे इतने अच्‍छे से अंग्रेजी पढ़ सकती है.

सीमा हैदर ने यह दावा किया था कि नेपाल के प्राचीन पशुपतिनाथ मंदिर में उसने सचिन मीणा के साथ शादी कर ली थी. नेपाल के इस मंदिर में जाकर पड़ताल की.इस दौरान उनके रजिस्‍टर में सीमा और सचिन नाम के किसी जोड़े की शादी के संबंध में सबूत नहीं मिले हैं. पुलिस का कहना है कि पबजी गेम के माध्‍यम से सीमा भारत में कई अन्‍य लोगों के संपर्क में भी थी. खासबात यह है कि सीमा के अधिकांश पबजी वाले दोस्‍त केवल दिल्‍ली-एनसीआर से ही हैं. यही वजह है कि यूपी एटीएस का उसपर शक गहराने लगा.

फर्जी नाम-पते पर नेपाल में 7 दिन रुके

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को एक बयान में बताया कि कैसे सीमा हैदर ने जनवरी 2022 की शुरुआत में भारत में घुसने की योजना बनाई थी. इस साल मार्च में, वह नेपाल की राजधानी काठमांडू के एक होटल में सचिन मीना से मिली थी और झूठे नाम के तहत वहां सात दिन बिताए थे. फिर मई में सीमा हैदर ने टूरिस्‍ट वीजा प्राप्त किया और कराची से दुबई और फिर काठमांडू के लिए उड़ान भरी. उसने सचिन के साथ लखनऊ,आगरा की यात्रा की और फिर ग्रेटर नोएडा पहुंची, जहां मीना ने रबूपुरा इलाके में किराए पर एक कमरा लिया था.

ISI लिंक पर क्‍या बोले टॉप कॉप

उत्‍तर प्रदेश पुलिस के स्‍पेशल डायरेक्‍टर जनरल लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी थी कि सीमा हैदर को वापस पाकिस्‍तान भेजा जाएगा. पाकिस्‍तानी खुफिया एजेंसी आईएसई से संबंध होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा, ‘सभी एजेंसियां अपना काम कर रही हैं. यह मसला दो देशों से जुड़ा हुआ है. जबतक कोई ठोस सबूत ना हो, इस मुद्दे पर कुछ भी कहना सही नहीं होगा.’

Author