Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र में पात्रता रखने वाले वंचित बच्चों के संबंध में किए जा रहे सर्वे की जानकारी ली और कहा कि हर घर का सर्वे हो, वंचित बच्चों का आंगनबाड़ी केंद्र से और स्कूल में पंजीकरण कराया जाए।
जिला कलेक्टर ने कहा कि एक- एक बच्चे को शिक्षा से जोड़ना हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी है इसे ध्यान में रखते हुए कार्य करें और वंचित बच्चों को शिक्षा से जोड़ें।
जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने हर पंचायत समिति स्तर पर पांच आदर्श खेल मैदान मनरेगा के जरिए शीघ्र तैयार करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर स्वीकृत करवाते हुए कार्य प्रारंभ करवाया जाए। इस कार्य में ढिलाई नहीं हो। हाकी ,बास्केट बॉल, एथलेटिक्स ट्रैक, पेवैनलियन, बालीबाल आदि के लिए कोर्ट आवश्यक रूप से बनें। उन्होंने कहा कि अधिकारी नियमित रूप से स्कूलों का निरीक्षण करें और शिक्षा की गुणवत्ता की जांच के लिए कालांश में रुककर अवलोकन करें।
बैठक में मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना, पोषाहार वितरण सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा की गई और आवश्यक निर्देश दिए गए।
बैठक में भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी यक्ष चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेन्द्र सिंह भाटी , समसा समन्वयक गजानंद शर्मा, सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Author