Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में गंगाशहर स्थित अग्रवाल पंचायत भवन की जमीन पर कब्जे के लिए दो पक्ष आमने सामने हो गए हैं। पंचायत भवन के संचालकों का कहना है कि जमीन उनकी है, वहीं दूसरे पक्ष ने इसे अपना बताते हुए काम शुरू करने की कोशिश की।

दोनों पक्ष आमने-सामने हुए तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। फिलहाल दोनों पक्षों की तरफ से तनाव की स्थिति बनी हुई है। दरअसल, बीकानेर रानी बाजार से गंगाशहर की तरफ जाने वाले मुख्य मार्ग पर ही अग्रवाल पंचायत भवन की जमीन है। इसी के पास खुली जमीन है, जिसे खुद की बताते हुए अग्रवाल पंचायत भवन दावा कर रहा है। इसी जमीन पर रविवार को कुछ लोग कब्जा करने पहुंच गए।

जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ पहुंचे, इन लोगों ने जब काम शुरू किया तो दूसरा पक्ष भी यहां पहुंच गया। दोनों के बीच झगड़ा भी हुआ। बाद में जेसीबी मशीन को वहां से हटा दिया गया। एक ट्रैक्टर चालक को पुलिस के हवाले किया गया। यहां समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो दोनों पक्षों के बीच बड़ा झगड़ा हो सकता था। फिलहाल दीपक अग्रवाल ने मामला दर्ज कराते हुए दूसरे पक्ष पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। इसमें किसी को नामजद नहीं किया गया है। करोड़ों की जमीन पर विवाद दरअसल, इस मार्ग पर मुख्य भवनों के पीछे काफी जमीन खाली पड़ी है। इस जमीन पर कब्जा करने के लिए दो पक्ष आमने सामने होते रहे हैं। जिला प्रशासन ने भी इस जमीन पर कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है, ऐसे में दो गुट इसे अपनी-अपनी बताते हैं।

ट्रैक्टर के नीचे दबने से बच्ची की मौत

नोखा उपखंड के जसरासर थाना क्षेत्र के बक्सु गांव में एक घर में खेलते खेलते बच्ची टैक्टर के नीचे आ गई, जिससे उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बच्ची सरोज कंवर(07) पुत्री हनुमानसिंह अपने घर के बाहर खेल रही थी, खेलते खेलते अचानक टैक्टर के नीचे आने से सरोज कंवर की मौत हो गई।

Author