Trending Now




बीकानेर,विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार उच्च अधिकारियों को इधर-उधर कर रही है। देर रात राज्य सरकार ने एक आदेश निकालकर आईएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है।

इसमें 39 आईएएस अधिकारियों को इधर- उधर किया गया है। खासतौर पर चर्चा बीकानेर के संभागीय आयुक्त नीरज के पवन के तबादले को लेकर है। उन्हें आयुर्वेद विभाग में शासन सचिव लगाया गया है।

नीरज के जगह बीकानेर संभागीय आयुक्त पद पर भानू प्रकाश को नियुक्ति दी गई है। गौरतलब है कि नीरज के पवन ने बीकानेर शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए सख्त कदम उठाएं, तो अतिक्रमणों पर भी जेसीबी चलाई थी। ऐसे में माना जा रहा है कि कहीं न कहीं रसूखवाले नेताओं को उनकी कार्य शैली रास नहीं आ रही थी।पहले जारी की गई तबादला सूची में 39 आईएएस में नीरज के पवन के नियुक्ति स्थल को लेकर पहले गलती हुई। उन्हें बीकानेर से हटाकर जोधपुर संभागीय आयुक्त बनाने का आदेश जारी हुआ। उनकी जगह बी एल नेहरा को बीकानेर आयुक्त बनाया गया। बाद में एक संशोधित आदेश जारी किया गया। इस आदेश में नेहरा को जोधपुर आयुक्त और पवन को आयुर्वेद विभाग भेजा गया। आयुर्वेद विभाग से भानू प्रकाश को बीकानेर संभागीय आयुक्त पद पर नियुक्त किया।

Author