Trending Now




बीकानेर,ग्रुप ऑफ भगत सिंह की ओर से लंबे समय से चली आ रही मांग को लेकर जिला प्रशासन अब पूर्णतया हरकत में आ चुका है! प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए ग्रुप ऑफ भगत सिंह के महासचिव पवन राठी ने बताया कि ग्रुप ऑफ भगत सिंह द्वारा लंबे समय से बीकानेर में शहीद भगत सिंह की प्रतिमा कोई स्थापित करने के लिए मांग की जा रही थी जिसकी सैद्धांतिक स्वीकृति पूर्व में ही जिला प्रशासन द्वारा प्राप्त हो चुकी थी! ग्रुप के संरक्षक नित्यानंद पारीक ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि आज बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने पब्लिक पार्क स्थित तुलसी सर्किल की ओर जाने वाली मार्ग का निरीक्षण कर स्थान चयन प्रक्रिया को पूर्ण करते हुए ग्रुप सदस्यों से विचार विमर्श कर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए विश्नोई धर्मशाला के पास स्थान को चयनित एवं चिन्हित कर स्वीकृति प्रदान की ! आयुक्त महोदय ने बताया कि तुरंत ही इस स्थान पर सर्किल के निर्माण का कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा!

ग्रुप के अध्यक्ष नवल गिरि ने संभागीय आयुक्त को बताया कि ग्रुप सदस्यों द्वारा शहीद भगत सिंह की मूर्ति का निर्माण कार्य ग्रुप सदस्यों द्वारा करवाया जा चुका है अब स्थान की स्वीकृति के साथ ही अंतिम व्यवस्थाओं को भी मूर्त रूप देने का कार्य भी शीघ्र किया जाएगा अध्यक्ष ने बताया कि ग्रुप सदस्य द्वारा इसे आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर अनावरण संभागीय महोदय द्वारा ही करवाने की इच्छा है!

ग्रुप के महासचिव पवन राठी ने बताया कि स्थान निरीक्षण के पश्चात उपस्थित ग्रुप सदस्यों नत्थू लाल भाटी, नवल गिरी ,राहुल जयपाल ,संदीप सिंह, श्याम सोनी, रवि देवड़ा ,सुशील पंचारिया ने ग्रुप के संरक्षक नित्यानंद पारीक के नेतृत्व में संभागीय आयुक्त नीरज के पवन का आभार व्यक्त किया!

Author