Trending Now




बीकानेर,श्रीनगर, कश्मीर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे सैल्यूट तिरंगा के राष्ट्रीय महामंत्री सम्पत सारस्वत बामनवाली ने बताया कि 1 अगस्त 2023 से 15 अगस्त 2023 के बीच जम्मू कश्मीर में सैल्यूट तिरंगा के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा का आयोजन होना है हमें गर्व है कि हम इस महत्वपूर्ण संगठन के लिए जिम्मेदारी उठा रहे हैं, जो हर साल देशभर में राष्ट्रीय आदर्शों और एकता के प्रतीक के रूप में मान्यता प्राप्त किया जाता है। यह सैल्यूट तिरंगा यात्रा देश की एकता, सामरिक भावना, और राष्ट्रीय गर्व का प्रतीक है। यह यात्रा आत्मनिर्भर भारत की ताकत, निष्ठा और साहस को प्रदर्शित करती है और हमारे राष्ट्रीय ध्येयों की महत्वपूर्णता को दर्शाती है।

सैल्यूट तिरंगा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश झा ने बताया कि इस वर्ष, हम इस यात्रा को जम्मू कश्मीर के अनुपम सौंदर्य और प्राकृतिक स्थलों के साथ मिलाएंगे। हमारा उद्देश्य यह है कि यह यात्रा जम्मू कश्मीर के स्थानीय लोगों को विकास, पर्यटन, और उनके आर्थिक विकास के लिए अवसर प्रदान करे। साथ ही जन जन तक तिरंगे के प्रति मान सम्मान को बढ़ाने का मुख्य उद्देश्य है ।

सैल्यूट तिरंगा के जम्मू कश्मीर प्रदेश अध्यक्ष मुजफ्फर हुसैन कलाल ने बताया कि हमारी सैल्यूट तिरंगा टीम ने बेहतर सुविधाओं, सुरक्षा के उपायों, और सबसे अच्छे आयोजन व्यवस्था की तैयारी की है। हम इस यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी स्थानीय अधिकारियों, प्राधिकरणों, और विभाजित संगठनों के सहयोग से काम कर रहे हैं। ये यात्रा जम्मू कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों को शामिल करते हुए जन जन तक, घर घर तक तिरंगा पहुंचाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने का प्रयास करेंगे ।

सैल्यूट तिरंगा के राष्ट्रीय महामंत्री सम्पत सारस्वत बामनवाली ने बताया कि इस यात्रा के माध्यम से हम सभी को आमंत्रित करते हैं कि वे इस सैल्यूट तिरंगा यात्रा के प्रमुख आयोजनों, धार्मिक स्थलों, और प्राकृतिक सुंदरता को अनुभव करने के लिए जम्मू कश्मीर में शामिल हों। हम सुनिश्चित करेंगे कि आपकी सुरक्षा और सुविधा का पूरा ध्यान रखा जाएगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले सैल्यूट तिरंगा टीम का स्वागत समारोह रखा गया जिसमे स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ साथ सच्चिदानंद पोखरियाल, कमांडो सुरेंद्र सिंह, उत्तम भाई पटेल, सेवानिवृत आईएएस उजागर सिंह तथा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे ।

#salutetiranga #yayavar #jammu #kashmir

Author