Trending Now




बीकानेर,बीकानेर पुलिस सहित यहां के निवासियों के लिए खुशी की बात हैै कि इस संभाग में पुलिस बहुत अच्छा काम कर रही है। पुलिस के त्वरित रिस्पांस से बड़ी घटनाओं में आरोपी जल्द पकड़ में आ रहे हैं। कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने से बच रही है। यह सब खुद बीकानेर के अधिकारी अपनी पीठ थपथपाने के लिए नहीं कह रहे हैं वरन प्रदेश में पुलिस के मुखिया यानी डीजी उमेश मिश्रा ने माना है। मिश्रा ने यह बात संभागभर के पुलिस अधिकारियों-कलेक्टर्स की मौजूदगी में कही।

दरअसल बीकानेर दौरे पर आए पुलिस महानिदेशक  उमेश मिश्रा यहां मुख्य सचिव सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में संभागभर के पुलिस अधीक्षक-कलेक्टर्स की मीटिंग मे बोल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बीकानेर रेंज में पुलिस विभाग के कार्यों को सराहा और कहा कि बेहतर पुलिसिंग से यहां संगठित अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगा है। डीजी ने यह भी कहा कि बीकानेर में अपराधी समूहों की गतिविधियों में कमी आई है और आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है। नसीहत दी, पुलिस द्वारा प्रत्येक कार्यवाही विधिक मापदण्डों के अनुसार की जाए। उन्होंने चुनावों के दौरान पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को क्षेत्रों का साझा विजिट करने के निर्देश दिए।
इन बड़ी घटनाओं मे मिली सफलता:

हाल ही बीकानेर के खाजूवाला गैंगरेप-मर्डर मामले में पुलिस ने पूरी मेहनत कर कई जिलों की पुलिस से संपर्क साधा और आखिर मुख्य आरोपी तक को गिरफ्तार करने मे कामयाबी हासिल की।

श्रीडूंगरगढ़ में छात्रा-शिक्षिका के लापता होने के मामले में बीकानेर के पुलिस अधिकारियों ने अपने व्यक्तिगत संपर्कों तक को उपयोग में लिया। कई राज्यों की पुलिस से सहयोग लिया। मोबाइल बंद कर दक्षिण के राज्यों में घूम रही शिक्षिका-छात्रा को दस्तयाब कर बीकानेर ले आए।इन दोनों मामलों मे एसपी के साथ ही आईजी, संभागीय आयुक्त, कलेक्टर तक साथ मिलकर काम करते दिखे थे। ऐसे में टीमवर्क का फायदा यह हुआ कि कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने से बच गई।

Author