Trending Now




बीकानेर, स्व. श्रीमती शान्ति देवी की सातवीं पुण्यतिथि पर स्वर्णकार धर्मशाला कोलायत में आयोजित रक्तदान शिविर में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी शनिवार को शामिल हुए।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने शिविर  का निरीक्षण किया और रक्तदान करने वाले युवाओं की हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने वाले युवा अन्य युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करेंगे।
इस मौके पर ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है इसलिए रक्तदान को महादान कहते हैं, क्योंकि यह दान दूसरों की जिंदगी बचाने के साथ खुद की सेहत दुरुस्त करता है। आज रक्तदान के प्रति लोगों का नजरिया बदला है। विभिन्न समाजों द्वारा रक्तदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है।   हमारे युवा रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर सामाजिक कर्तव्य निभाते रहे हैं।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हर समस्या का का कुछ न कुछ विकल्प ढूंढ निकाला गया है। लेकिन ब्लड का कोई विकल्प नहीं है। खून की कमी को केवल ब्लड डोनेशन के द्वारा ही पूरा किया जा सकता है। इसलिए हर सक्षम व्यक्ति को रक्तदान करना चाहिए। जब ब्लड बैंक में रक्त होगा, तभी लोगों की जिंदगी भी बचाई जा सकती है।  उन्होंने शिविर में रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया ।
उन्होंने कहा कि यह धर्मशाला छोटी है। भवन के लिए कोलायत में जमीन की मांग की गयी है। उन्होंने कहा कि कोलायत के आस-पास अगर अराजीराज भूमि उपलब्ध है,तो उसे आवंटित करवाया जायेगा। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि इसके प्रस्ताव बनाकर उच्च स्तर पर भिजवाए जाए।उन्होंने इस भवन में टीन शेड बनवाने की घोषणा की।
शिविर में डॉ जगदीश शर्मा की टीम ने कुल 153 यूनिट ब्लड का संग्रहण किया
इस अवसर पर मनीष सोनी लायंस क्लब अध्यक्ष, अरविंद सीओ कोलायत, झंवर लाल सेठिया, सरपंच उमाशंकर सोनी, सरपंच भवानी शंकर सोन, नर्सी सोनी,अध्यक्ष सोनी निर्माण ट्रस्ट शिवरतन सोनी, ट्रस्ट सचिव भगवान देव आदि उपस्थित थे।

Author