Trending Now




बीकानेर,श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के चक 14 डी.ओ.बी.बी. आबादी (गोकुल) में आयोजित भव्य सामारोह में कांग्रेस संगठन की विचाराधारा से प्रभावित होकर पंचायत समिति बज्जू के वार्ड नं. 2 के कर्मठ सदस्य एवं प्रभावशाली नेता मोहन सिंह राठौड़ आज भाजपा की सदस्यता छोड़कर कांग्रेस परिवार में शामिल हुए। राठौड़ के साथियों ने ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी द्वारा करवाये गये विकास कार्यो, उनकी कार्यप्रणाली एवं निरंतर कर्मशीलता से प्रभावित होकर गोकुल ग्राम पंचायत के सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ कांग्रेस पार्टी का दामन थामा लिया।

ऊर्जा मंत्री भाटी ने भाजपा से बज्जू पंचायत समिति के सदस्य मोहन सिंह राठौड़ सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी का दुप्पटा, सूत की माला व पुष्पमाला पहना कर कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने पर स्वागत किया। सदस्यता ग्रहण करने के बाद राठौड़  ने कहा भाजपा में इस क्षेत्र के कार्यकर्ता अपने आपको असहज महसूस कर रहे थे। मंत्री भाटी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में आने वाले सभी के मान-सम्मान का पूरा ख्याल रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि इस इलाके के लिए जो भी  मांग कार्यकर्ताओं ने की है, उसका ख्याल रखा जायेगा। आप सभी ने कांग्रेस में शामिल होने का अच्छा निर्णय लिया है, इसके लिये आपको निराश नहीं होना पड़ेगा। हम सभी को कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में जुटना है। उन्होंने कहा कि आप सभी की हर बात का मान रखा जायेगा, आपकी मांग के अनुसार 62 आर.डी. से 14 डी.ओ.बी.बी. तक की 12 किलोमीटर डामर रोड बनाने का पूरा प्रयास रहेगा।
इन प्रमुख लोंगों ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की-  इस अवसर पर रूप सिंह माईनर के भाजपा कार्यकर्ता बज्जू पंचायत समिति सदस्य मोहन सिंह राठौड़, हनुमन्त सिंह राठौड़, गुलाब सिंह, इन्द्र सिंह, खेत सिंह, फतेह सिंह, स्वरूप सिंह, उम्मेद सिंह, नेम सिंह, गुरू वचन सिंह, अर्जुन राम मेघवाल, ओनाड़ सिंह, रावतदान सहित सैंकड़ों कार्यकर्त्ता भाजपा छोड़ कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गये, गौरतलब है कि, कुछ समय पूर्व ही क्षेत्र के अल्पसंख्यक समुदाय के प्रमुख नेताओं एवं हजारों कार्यकत्ताओं ने भी भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था। इस अवसर पर हड़वंत सिंह राठौड़, अमर सिंह राठौड़ भलूरी, रेवन्तदान, अर्जुनराम मेघवाल (गोकुल), चेतन राम, प्रतापराम चौधरी, डूंगरराम धत्तरवाल व गणपत सिगड़ आदि ने क्षेत्र में हुए विकास, राज्य सरकार की राहत की योजनाओं तथा कांग्रेस पार्टी की नीतियों की सराहना की।
उल्लेखनीय है कि, ऊर्जा मंत्री भाटी द्वारा गत 04 वर्षो में श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में करवाये गये ऐतिहासिक विकास कार्यो, भाटी की मिलनसारिता तथा क्षेत्र में लगातार सक्रियता ने क्षेत्र में कांग्रेस की जड़ो को इतना मजबूत कर दिया है कि, पूर्व में 35 वर्षो तक विपक्ष के कब्जे में रही श्रीकोलायत विधानसभा की सीट आज राजस्थान में कांग्रेस की सर्वाधिक मजबूत सीटों में गिनी जा रही है।

Author