Trending Now




बीकानेर, मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने तथा मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के. ने बताया कि शुक्रवार को हिंदी और राजस्थानी के कवियों द्वारा काव्य रचनाओं के माध्यम से मतदाता सूचियों में नाम जुड़वाने का संदेश दिया जाएगा। इस काव्य गोष्ठी का आयोजन सायं 5 बजे सूचना केंद्र सभागार में होगा।
उन्होंने बताया कि 12 जून को मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न विभागों, समर्पित इआरओ तथा स्वीप कमेटी के सदस्यों की बैठक प्रातः 11:15 बजे से जिला परिषद सभागार में आयोजित की जाएगी। विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर 14 जून को पीबीएम, जिला अस्पताल और सेटेलाइट अस्पताल सहित जिले के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रक्तदान और मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। इसी प्रकार 18 जून को फादर्स डे के अवसर पर मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई जाएगी तथा वोटर हेल्प डेस्क लगाई जाएगी। इस माह का अंतिम जागरूकता कार्यक्रम 21 जून को योग दिवस के अवसर पर होगा। इस दिन आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में मतदान की शपथ दिलाई जाएगी और वोटर हेल्प की स्थापना होगी। उन्होंने बताया कि समस्त कार्यक्रम के समन्वयक सहायक नोडल अधिकारी हरि शंकर आचार्य तथा सहायक नोडल जिला परिषद के आईईसी कॉर्डिनेटर गोपाल जोशी होंगे।
हरि/जोशी

Author