Trending Now




बीकानेर,जिले में लगातार पांव पसार रहे नशा माफियाओं पर शिंकजा कसने के लिये बीकानेर पुलिस ने मेगा प्लान तैयार किया है। एसपी तेजस्वनी गौतम के निर्देश पर बनाये गये इस मेगा प्लान के तहत पुलिस अब नशे के तस्करों और सप्लायरों के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक के अंदाज में छापामारी करेगी। मौके पर पकड़े गये सप्लायरों से पूछताछ कर नशा माफिया जगत के सरगनों का पता लगाकर उन पर कानूनी शिंकजा कसेगी। सबसे खास बात तो यह है कि इस नशा माफियाओं का खात्मा करने के लिये चलाये गये इस अभियान की मॉनिटरिंग एसपी तेजस्वनी गौतम खुद करेगी। इस सिलसिले में जिला पुलिस मुख्यालय की ओर से अभी हाल ही वाट्सएप नंबर भी जारी किये गये है। इसके अलावा मुखबिर तंत्र को मजबूत कर नशा माफियाओं के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मेगा प्लान के तहत पुलिस उन ठिकानों को चिन्हित करने में जुटी है जहां से नशे की सप्लाई होती है । जानकारी में रहे कि बीकानेर में नशा माफियाओं के कई गिरोह पनप गये है, इन माफियाओं ने अपना नेटवर्क शहर से लेकर गांव ढाणियों तक फैला लिया है । जो अफीम और डोडा पोस्त से लेकर एमड़ी ड्रग्स की सप्लाई कर रहे है। इन माफियाओं ने नशोखारों की जमात बढ़ाने के लिये नाबालिग युवाओं को पैडलर बना लिया है । यह पैडलर अब गली मोहल्लों में घातक नशे की सप्लाई कर रहे है । हालांकि पुलिस ऑपरेशन प्रहार के तहत लगातार कार्यवाही कर मादक पदार्थ तस्करों और सप्लायरों की धरपकड़ में जुटी है,लेकिन नशा माफिया जगत के सरगना अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े है। ऐसे में पुलिस ने अब नशा माफियाओं को जड़ से खत्म करने प्लान तैयार किया है। इसके लिये जिला पुलिस की स्पेशल टीम को विशेष जिम्मेदारी सौंपी गई है,जो वाट्सएप नंबर पर मिलने वाली सूचना के साथ त्वरित कार्यवाही करेगी।

युवा पीढ़ी को नशाखोरी से बचाना हमारी जिम्मेदारी
एसपी तेजस्वनी गौतम का कहना है कि नशा युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहा है, जिसे बचाना हम सब का कर्तव्य है। मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस नया प्लान बनाया है। इसके तहत मादक पदार्थ की तस्करी करने, बेचने एवं रखने वालों के खिलाफ पुलिस अब सख्त कार्रवाई करेगी। इसके लिए एक हैल्पलाइन नंबर जारी किया है। इन नंबरों पर कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह के मादक पदार्थ की सूचना, वीडियो व फोटो खींच कर भेज सकेगा। सूचना व शिकायत करने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। सूचना देने के कुछ ही देर में संबंधित या नजदीकी पुलिस थाना एवं जिला स्पेशल टीम कार्रवाई करेंगी।

यह है हैल्पलाइन नंबर
जिला पुलिस ने मादक पदार्थ संबंधी किसी भी तरह की सूचना देने के लिए हैल्पलाइन 9530414947 नंबर जारी किया है। इन नंबरों पर कोई भी व्यक्ति 24 घंटे सूचना दे सकता है। यह नंबर अभय पुलिस कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में स्थापित होगा। इस नंबर पर आने वाली शिकायतों व सूचनाओं का अलग से संधारण किया जाएगा। इन नंबर पर मिलने वाली सूचना एवं शिकायतों पर क्या कार्रवाई और उनकी रिपोर्ट हर दिन पुलिस अधीक्षक को भेजी जाएगी।

Author