Trending Now




बीकानेर,लाडनूँ:-जिला पुलिस ने लाडनूं विधायक मुकेश भाकर व रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि को जान से मारने की धमकी देने व 2 करोड़ रूपए की फिरौती मांगने वाले इस चर्चित प्रकरण में आज राज्यस्तरीय सनसनीखेज खुलासा किया है। यहां एसपी ऑफिस में प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने नागौर मीडिया को बताया कि इस पूरे प्रकरण में यह समाने आया कि आरोपियों ने कुवैत से इंटरनेट कॉल कर लाडनूं से कांग्रेस के विधायक मुकेश भाकर को जान से मारने की धमकी दी तथा फिरौती में दो करोड़ मांगे थे। पुलिस ने इस समूचे प्रकरण में लंबे अनुसंधान व तकनीकी साक्ष्य के आधार पर चूरू जिले के ताल छापर थाना क्षेत्र के गांव देवाणी निवासी पवन गोदारा पुत्र दानाराम जाट को तथा सीकर जिले के नीमकाथाना कोतवाली थाना क्षेत्र के गोरधनपुरा निवासी संजय चौधरी उर्फ संजय कुमार पुत्र गणपतराम जाट को गिरफ्तार किया है। अब पुलिस दोनों आरोपियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।

*विधायकों को धमकाने का ये सच आया सामने*

लाडनूं विधायक व रतनगढ़ विधायक को जान से मारने की धमकी देने व फिरौती मांगने के प्रकरण की जांच में जुटी पुलिस को फौरी तौर ये ज्ञात हुआ है कि गिरफ्तार आरोपी पवन गोदारा गैंगस्टर राजू ठेहट का फेसबुक फॉलोवर है। राजू ठेहट की हत्या के बाद इस प्रकरण को पुन: मीडिया में हाईलाइट करने के लिए पवन गोदारा व राजू ठेहट का साथी संजय चौधरी द्वारा राजू ठेहट हत्याकांड के आरोपी विदेश में बैठे रोहित गोदारा की गिरफ्तारी हेतु दबाव बनाने के लिए जनप्रतिनिधियों को इंटरनेट के जरिये कॉल कर शासन की विभिन्न जांच एजेंसियों पर रोहित गोदारा को विदेश से लाने का दबाव बनाना चाहते थे। इस काम के लिए इन लोगों ने इंटरनेट कॉलिंग व उच्च तकनीक का सहारा अपराध के प्रयोजन में प्रयोग किया। जांच में ये भी सामने आया कि 26 मार्च को सुजानगढ़ में जेडीजे ज्वैलस को रोहित गोदारा के नाम से फोन पर धमकाकर फिरौती मांगने के बाद इन्होंने सुनियोजित तरीके से रोहित गोदारा के नाम से 3 अप्रैल 2023 को लाडनूं विधायक मुकेश भाकर तथा दिनांक 12 अप्रैल 2023 को रतनगढ़ विधायक अभिनेश महर्षि को भी धमकी दी थी। इन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि इनका उद्देश्य केवल राजू ठेहट की हत्या के आरोपी रोहित गोदारा को विदेश से गिरफ्तार कर भारत लाने के लिए उनके नाम से धमकी दी ताकि शासन प्रशासन व जांच एजेंसिया हरकत में आ सके।

एसपी की गठित टीम ने ये किये प्रयास*

नागौर एसपी राममूर्ति जोशी मीडिया के समक्ष इस प्रकरण का खुलासा करते हुए।
नागौर एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि उन्होंने इस समूचे प्रकरण की जांच के लिए डीडवाना के एडिशनल एसपी विमलसिंह नेहरा के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। इस टीम में लाडनूं के वृत्ताधिकारी राजेश ढाका, खींवसर के थानधिकारी अशोक बिस्सु, साईबर सैल नागौर व साईबर सैल डीडवाना को शामिल किया गया था। इसके बाद लाडनूं थानााकारी के में एक टीम को बंगाल व त्रिपुरा भेजा गया क्योकि जिस नंबर से कॉल आए उसके साक्ष्य वहां जाकर जुटाए गए। इसी प्रकार संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी अगरतला, कोलकाता, मुंबई, हकीमपुर, 24 परगना जिला, बंगाल व बांगलादेश के बॉर्डर तक की गई। लाडनूं डीएसपी राजेश ढाका के नेतृत्व में एक टीम पंजाब व हरियाणा भेजी गई।एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि अनेक टीमों ने 2 माह तक लगातार अनेक प्रदेशों के बड़े शहरों से लेकर गांवों तक दबिशें दी और कई लोगो की तलाशी लेकर तकनीकी अनुसंधान किया।

*दिल्ली एयरपोर्ट पर हाथ आया पवन गोदारा*

इस धमकी प्रकरण का मुख्य आरोपी पवन गोदारा ने कुवैत से विधायकों को फोन किया था। इस कारण खींवसर थानाधिकारी अशोक बिस्सु 2 जून 2023 से दिल्ली में कैंप कर रहे थे। पवन गोदारा जब कुवैत से भारत आने की सूचना मिली तो थानाधिकारी अशोक बिस्सु ने उसे दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड़डे पर जाकर गिरप्तार कर लिया। पवन गोदारा से पूछताछ कर उसके सलाहकार मास्टर माइंड संजय चौधरी को लाडनूं डीएसपी ने नीमकाथाना जाकर गिरफ्तार किया।

इनका रहा खुलसे में बड़ा योगदान

एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम के खुलासे में डीडवाना एएसपी विमलसिंह नेहरा, लाडनूं डीएसपी राजेश ढाका, खींवसर थानाधिधकारी अशोक बिस्सु, नागौर क्यूआरटी के कांस्टेबल भोजराज, नागौर उीएसटी के कांस्टेबल रामकुमार, नागौर क्यूआरटी के कांस्टेबल रामरतन, पुलिस लाइन के कांस्टेबल विजय सिंह, कमिश्नरेट जपुर के कांस्टेबल राकेश झाझडिया का विशेष योगदान रहा।

Author