Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर चिकित्सा एवं परिवार कल्याण विभाग ने श्रीकोलायत में नव क्रमोन्नत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दियातरा के नए भवन निर्माण के लिए 5 करोड़ 35 लाख रुपये राशि की स्वीकृति एवं भवन निर्माण आदेश जारी किए हैं।
मंत्री भाटी के प्रयासों से पिछले एक महीने में श्रीकोलायत के चिकित्सालयों के लिए 48 करोड़ रुपये से अधिक की स्वीकृतियां जारी हुई हैं। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि इससे क्षेत्र के चिकित्सालयों का तीव्र गति से कायाकल्प हो रहा है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं चिकित्सा मंत्री श्री परसादी लाल मीणा का आभार व्यक्त किया है।
मंत्री भाटी ने बताया कि उनके एक माह में उप जिला अस्पताल श्रीकोलायत के भवन निर्माण के लिए 28 करोड़, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोडू के लिए 5 करोड़ 35 लाख, बरसिंहसर के लिए 5 करोड़ 35 लाख, दियातरा के लिए 5 करोड़ 35 लाख, प्राथमिक स्वास्थ्य गिराजसर के लिए 1 करोड़ 20 लाख तथा 7 उप स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 2 करोड़ 87 लाख रुपये स्वीकृत हुए हैं। जिनमें 41 लाख रुपये उप स्वास्थ्य केन्द्र सियाणा भाटियान, 41 लाख रुपये लालमदेसर, 41 लाख रुपये रणजीतपुरा, 41 लाख रुपये कोलासर, 41 लाख रुपये खिखनियां पट्टा, 41 लाख रुपये बासी तथा 41 लाख रुपये उप स्वास्थ्य केन्द्र सुखपुरा के लिए स्वीकृत किए गए हैं। राशि स्वीकृति के बाद इनके भवन निर्माण सम्बंधी प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गई है।
ऊर्जा मंत्री भाटी के प्रयासों से श्रीकोलायत में हो रहे हजारों करोड़ के विकास कार्य – उल्लेखनीय है कि गत 4 वर्षों में श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा, शिक्षा, सड़क, बिजली, पानी आदि सभी क्षेत्रों में ऐतिहासिक विकास कार्य स्वीकृत हुए हैं, जिनमें से अधिकांश पूर्ण हो चुके हैं। शेष कार्यों की प्रगति की नियमित मॉनिटरिंग मंत्री भाटी द्वारा की जा रही है।

Author