Trending Now




बीकानेर, छोटीकाशी मैं धार्मिक आयोजनों का एक अलग विशेष महत्व है धर्म परायणता के प्रति विशेष आस्था और श्रद्धा होने के कारण भागवत कथा आयोजन का एक अलग ही विशेष महत्व बन जाता है!

गीता चिल्ड्रन स्कूल बागवानो का मोहल्ला पुरानी गिनानी बीकानेर में 29 मई 2023 से 5 जून 2023 तक श्रीमद् भगवत कथा का आयोजन किया गया है ! भगवत कथावाचक पंडित मिथिला नंदन मुकेश महाराज जबलपुर मध्य प्रदेश से इस कथा वाचन के लिए विशेष रूप से पधारे हैं. !
श्रीमद् भगवत कथा के आयोजक पंडित रामबाबू शर्मा रामबेटी शर्मा पंडित गजेंद्र कुमार शर्मा स्नेह लता शर्मा पंडित सुरेंद्र कुमार शर्मा नीलू शर्मा पंडित धर्मेंद्र कुमार शर्मा पंडित दीप्ति शर्मा एवं समस्त शर्मा परिवार द्वारा आयोजित की जा रही है!
श्रीमद् भगवत कथा का प्रारंभ 29 मई को सुबह कलश यात्रा से हुआ कलश यात्रा में सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही और भजन कीर्तन ढोल नगाड़े पर नृत्य करते हुए कलश यात्रा संपन्न हुई! 30 मई को महाभारत कथा का वाचन किया जाएगा वही 31 मई को ध्रुव चरित्र 1 जून को कृष्णा जन्मोत्सव मनाया जाएगा 2 जून को बाललीला 3 जून को रुक्मणी विवाह 4 जून को सुदामा चरित्र परीक्षित मोक्ष का कथा वाचन किया जाएगा 5 जून को हवन पूर्णाहुति कर श्री कथा का समापन किया जाएगा अधिक से अधिक संख्या में कथा सुनने के लिए पुरानी गिनानी सहित बीकानेर के अनेक क्षेत्रों से महिला पुरुष उपस्थित हो रहे हैं! श्रद्धालु भक्तों से आग्रह है कि अधिक से अधिक संख्या में धार्मिक आयोजन में पहुंचकर कथा का श्रवण कर आनंद को प्राप्त करें!

Author