Trending Now




 

बीकानेर,नई दिल्ली,देश का नया संसद भवन बनकर तैयार हो गया है. इसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को करेंगे. इस उद्घाटन कार्यक्रम में कई वीवीआईपी/वीआईपी लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पूरे इंतजाम किए है. 28 मई के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

इन वाहनों को जाने की अनुमति
नई दिल्ली जिले के क्षेत्र को नियंत्रित क्षेत्र माना जाएगा. यहां केवल सार्वजनिक परिवहन वाहनों, सिविल सेवा के उम्मीदवारों, वास्तविक निवासियों, लेबल वाले वाहनों और आपातकालीन वाहनों को ही जाने की अनुमति होगी. अगर आप यहां जाने का इरादा कर रहे हैं तो 05:30 बजे से 1500 घंटे तक नई दिल्ली जिले से बचें.

*ये रास्ते रहेंगे बंद*
28 मई को मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड गोलचक्कर(आर/ए), तालकटोरा, बाबा खड़क सिंह मार्ग, आर/ए गोल डाक खाना, अशोक रोड, आर/ए पटेल चौक, अशोक रोड, आर/ए विंडसर प्लेस, जनपथ, आर/ए एमएलएनपी से घिरा क्षेत्र, अकबर रोड, आर/ए गोल मेथी, अकबर रोड, आर/ए जीकेपी, तीन मूर्ति मार्ग, आर/ए तीन मूर्ति और मदर टेरेसा सेरेसेंट रोड ट्रैफिक के लिए प्रतिबंधित रहेंगे. केवल सिविल सेवा के उम्मीदवारों, वास्तविक निवासियों, लेबल वाले वाहनों और आपातकालीन वाहनों को इस क्षेत्र के भीतर आने-जाने की अनुमति होगी.

*दिल्ली पुलिस की सलाह*
दिल्ली पुलिस ने आम जनता और वाहन चालकों को सलाह दी है कि वे धैर्य रखें, यातायात नियमों और सड़क अनुशासन का पालन करें और सभी चौराहों पर तैनात यातायात कर्मियों के निर्देशों का पालन करें और दिल्ली यातायात पुलिस के फेसबुक पेज, ट्विटर हैंडल, वेबसाइट और हेल्पलाइन के माध्यम से अपडेट रहें.
इसके साथ ही सिविल सेवा के उम्मीदवारों, जिनके परीक्षा केंद्र नई दिल्ली जिले में स्थित हैं, से अनुरोध है कि वे अपनी यात्रा की योजना थोड़ी जल्दी बना लें और असुविधा से बचने के लिए पर्याप्त समय अपने पास रखें.

Author