Trending Now




बीकानेर, बीकानेर में एक बार फिर तापमान में कमी आने की उम्मीद की जा रही है। नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिससे गुरुवार को दोपहर बाद बीकानेर में मेघगर्जन के साथ ही बारिश की उम्मीद बंध गई है।

मौसम विभाग ने भी इस संबंध में चेतावनी जारी कर दी है। दरअसल, बारिश के साथ चालीस से पचास किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती है।

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज भी राज्य के उत्तरी भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की प्रबल संभावना है। आज बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं तेज आंधी-बारिश (40-50 Kmph) दर्ज होने की संभावना है।
इसके अलावा 19 से 21 मई तक मौसम अधिकांश स्थानों पर शुष्क रहने व तापमान में 2-3 डिग्री बढोतरी होने की सम्भावना है। जोधपुर, बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं अधिकतम तापमान 43-45 डिग्री से. दर्ज होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान में ही अधिक गर्मी की उम्मीद की जा रही है। वहीं 21 व 22 मई से एक और नया आंधी बारिश का दौर शुरू होने की संभावना है। इन दो दिनों के लिए नया पश्चिमी विक्षोभ तैयार हो सकता है।

Author