Trending Now




बीकानेर, पुलिस विभाग में नये सीओ गंगाशहर अंचल कार्यालय मोहता सराय क्षेत्र की स्वर्ण जयंती योजना के तहत बनाया जायेगा. यह जिले का आठवां सर्किल होगा, जिसके लिए यूआईटी ने 1457.93 वर्ग मीटर जमीन आवंटित की है।

शहर के सदर सर्कल में छह पुलिस स्टेशन गंगाशहर, जेएनवीसी, बीचवाल, सदर, नपासर और नाल शामिल थे। बड़ा घेरा होने के कारण इसे दो घेरे में बांटने की जरूरत जताई जा रही थी। इसे तोड़कर नया गंगाशहर सर्किल बनाया गया है जिसमें नाल, नापासर और गंगाशहर थाने शामिल होंगे। सदर सर्कल में जेएनवीसी, सदर और बीचवाल में तीन थाने होंगे।

स्वीकृत स्वर्ण जयंती आवास योजना के द्वितीय चरण में गंगाशहर अंचल सुजानदेसर का खसरा संख्या 109 मोहतसराय क्षेत्र में बनाया जायेगा. यूआईटी ने इसके लिए पुलिस विभाग को 1457.93 वर्ग मीटर जमीन दी है। गंगाशहर आठवां घेरा होगा। सदर, शहर, श्रीडूंगरगढ़, लूणकरणसर, खाजूवाला, नोखा और कोलायत में पहले से ही सात सर्किल हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले यूआईटी ने गंगाशहर सर्कल के लिए नलबाड़ी में 4300 वर्ग मीटर जमीन चिन्हित की थी। बाद में अंचल कार्यालय को शहरी क्षेत्र में रखने की मांग की गई और शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने हस्तक्षेप किया तो अंचल कार्यालय का स्थान बदल दिया गया.

Author