Trending Now




बीकानेर,रेलवे बोर्ड द्वारा स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं की समीक्षा के लिए गठित यात्री सुविधा समिति शुक्रवार दिनांक 19.05.2023 को बीकानेर मंडल का दौरा किया। श्री पी. के. कृष्णादास की अध्यक्षता में यात्री सुविधा समिति के सदस्यगणों ने बीकानेर मंडल के दौरे के दौरान सूरतगढ़ और बीकानेर स्टेशनों का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया । समिति ने सुबह सूरतगढ़ तथा शाम को बीकानेर स्टेशन पर सफाई व्यवस्था के साथ-साथ खानपान इकाईयों, वेटिंग रूम, बुकिंग सुविधा, पेयजल की उपलब्धता व गुणवत्ता, शौचालय की सुविधा इत्यादि का निरीक्षण किया। समिति द्वारा स्टेशनों पर यात्रियों से चर्चा करके उपलब्ध यात्री सुविधायों का फीडबैक भी लिया गया जिसमे यात्रियों द्वारा संतोष व्यक्त किया गया।

यात्री सुविधा समिति प्रति वर्ष विभिन्न रेलवे स्टेशनों का दौरा करती है तथा यात्री सुविधाओं की समीक्षा कर उसे और बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव देती है ।
निरीक्षण के दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री एस एस चौहान, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनिल कुमार रैना, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक श्री जयप्रकाश सहित रेलवे के अन्य अधिकारीगण व कर्मचारी उपस्थित रहे।
निरीक्षण के पश्चात समिति के सदस्यों ने मंडल रेल प्रबंधक, बीकानेर श्री राजीव श्रीवास्तव एवं अन्य रेल अधिकारियों के साथ मंडल कार्यालय के सभागार में बैठक कर मण्डल के स्टेशनों पर उपलब्ध यात्री सुविधाओं के संबंध में विस्तृत चर्चा की।

Author