Trending Now




बीकानेर, बुधवार को भूरा चौक पर अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच की नोखा सुदर्शन शाखा का गठन किया गया. मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र भट्ट ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच के सांगठनिक विस्तार के तहत नोखा शाखा द्वारा महिला विंग का गठन किया गया.

जिसका नाम सुदर्शना रखा गया है।

उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच समाज सेवा का एक अंतरराष्ट्रीय संगठन है। यह संस्था सामाजिक कार्यों के साथ-साथ जन-जागरूकता की विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास करती रही है। वर्तमान में संस्था में 700 से अधिक शाखाएं सेवा कार्य में लगी हुई हैं।

अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र भट्टड़ ने कहा कि अब नोखा में और अधिक संवेदनशीलता के साथ समाज सेवा के कार्य किए जाएंगे। बालिका शिक्षा के लिए शाखा के प्रयासों से शिक्षा के अधिक अवसर उपलब्ध होंगे। बैठक में सुदर्शना शाखा के अध्यक्ष पद के लिए सरला पारख व सचिव पद के लिए मोनिका बुच्चा को सर्वसम्मति से मनोनीत किया गया.

अन्य सदस्यों की भागीदारी से दोनों पदाधिकारी नोखा में जनसेवा के कार्यों को वृहद स्तर पर करने के लिए कटिबद्ध रहेंगे। सुदर्शन शाखा के सदस्यों, पदाधिकारियों और सदस्यों को जल्द ही राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा शपथ दिलाई जाएगी। जिसके बाद शाखा के सदस्य पूरे मनोयोग से सेवा कार्य में सक्रिय रूप से भाग लेंगे।

Author