Trending Now




बीकानेर,जैसलमेर. पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाकर पंजाब व हिमाचल आपूर्ति करने के मामले में सूरतगढ़ में पकड़े गए आरोपी बूटासिंह की गिरफ्तारी के बाद अनुसंधान को नई दिशा मिली है। उसकी निशानेदही पर श्रीगंगानगर पुलिस व सीआइडी सीबी की संयुक्त टीम ने शनिवार को जैसलमेर जिले के म्याजलार थाना क्षेत्र के मिठड़ाऊ गांव में दबिश देकर 11 किलो हेरोइन बरामद की है। इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 55 करोड़ बताई जा रही है। गौरतलब है कि अब तक 20.5 किलो हेरोइन बरामद हो चुकी है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 95 करोड़ आंकी गई है।

सीआईडी क्राइम ब्रांच, सूरतगढ़ पुलिस व डीएसटी टीम की ओर से पिछले दिनों चलाए जा रहे अभियान के तहत 35 करोड़ रुपए की हेरोइन तस्करी का मुख्य सप्लायर बूटा सिंह उर्फ प्रेम सिंह (45) पुत्र खेत सिंह राजपूत निवासी नरसिंगार गडरा रोड बाड़मेर को सूरतगढ़ में गिरफ्तार किया था। दरअसल, सीआईडी क्राइम ब्रांच ने 10 अप्रेल को जैसलमेर के पाक बॉर्डर पर कार्रवाई की थी।
वहां पाकिस्तान से लाई गई करीब 35 करोड़ रुपए की हेरोइन बरामद कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया था। मुख्य सरगना बूटा सिंह फरार चल रहा था। बूटा सिंह के साथ दो अन्य भी गिरफ्तार किए गए थे। बूटासिंह को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया था।
इस मामले की जांच राजियासर थाना प्रभारी सत्यनारायण को सौंपी थी। पूछताछ में सामने आया कि तस्कर बूटा सिंह ने जैसलमेर में 11 किलोग्राम अफीम छिपा रखी है। इसके बाद राजियासर पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम जैसलमेर ले गई। यहां से तस्कर बूटा सिंह की निशानदेही पर बॉर्डर से सटे मिठड़ाऊ गांव में जमीन में दबाए गए 11 किलोग्राम हेरोइन के पैकेट बरामद कर लिए गए।
इस संबंध में जैसलमेर में मामला दर्ज किया गया है। टीमें बूटा सिंह से गहनता से पूछताछ कर रही है। पुलिस व एजेंसियां तस्कर से पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन व यहां के तस्करों के नेटवर्क का पता लगा रही है।

Author