Trending Now




बीकानेर,श्रीमती नीरा सक्सेना स्मृति चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा रविवार को पुरानी गिन्नाणी स्थित ट्रस्ट कार्यालय परिसर में सम्मान समारोह और शैलेंद्र सक्सेना द्वारा रचित काव्य रचनाओं पर आधारित फोल्डर का विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इतिहासकार डॉ. जानकी नारायण श्रीमाली थे। उन्होंने कहा कि ट्रस्ट द्वारा महिलाओं के शैक्षणिक, आर्थिक और सामाजिक विकास और उनके सहायतार्थ उल्लेखनीय कार्य किए जा रहे हैं। यह दूसरों के लिए प्रेरणादाई हैं। उन्होंने समाज के सर्वांगीण विकास के लिए महिलाओं के शिक्षित होने की आवश्यकता जताई और कहा कि इस दिशा में किए गए प्रयासों के बेहतर परिणाम आएंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जनसंपर्क विभाग के सहायक निदेशक हरि शंकर आचार्य ने कहा कि शैलेंद्र सक्सेना की कविताएं निश्चल प्रेम का प्रतिनिधित्व करती हैं। उन्होंने कहा कि यह विरह वेदना को व्यक्त करती रचनाएं हैं। यह कवि के संवेदनशील मन का चित्रण करती हैं। उन्होंने संस्था के सामाजिक सरोकार के कार्यों की सराहना की।
ट्रस्ट शैलेंद्र कुमार सक्सेना ने बताया कि श्रीमती नीरज सक्सेना की 17वीं पुण्यतिथि के अवसर पर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। उन्होंने ट्रस्ट द्वारा अब तक किए गए कार्यों के बारे में बताया और विमोचित कविताओं का वाचन किया। इससे पहले डॉ. श्रीमाली और आचार्य का साफा, श्रीफल और अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मान किया गया। सुरेश मोदी ने स्वागत उद्बोधन दिया। डॉ. कृष्ण मुरारी श्रीवास्तव ने आभार जताया।
इस अवसर पर निर्मल सक्सेना, मधु सूदन व्यास, विजय कुमार सोनी आदि मौजूद रहे।

Author