Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने मंगलवार को कोलासर में आयोजित महंगाई राहत शिविर का अवलोकन किया और लाभार्थियों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए।
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित इन शिविरों का अधिक से अधिक प्रचार- प्रसार हो जिससे पात्र इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें।
*सरला देवी को सौपें 6 योजनाओं के लाभ के गारंटी कार्ड*
ऊर्जा मंत्री ने कोलासर निवासी त्रिलोक की पत्नी सरला देवी को 6 योजनाओं का लाभ देने के लिए मुख्यमंत्री कार्ड गारंटी कार्ड सौंपें।सरला देवी को मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना, अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना में 25 लाख रुपये तक का निःशुल्क उपचार, कामधेनु योजना में 2 पशुओं का 40-40 हजार का निशुल्क बीमा, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना योजना का लाभ का गारंटी कार्ड का वितरण किया गया।
ऊर्जा मंत्री ने महिला अधिकारिता विभाग द्वारा जन्मोत्सव कार्यक्रम के तहत महिला की गोदभराई, नवजात शिशु को अन्नप्रशन की रस्म अदायगी करवाई।
*महंगाई राहत शिविर के पंजीयन काउंटर पर लंबी कतार देखी गई*। ऊर्जा मंत्री ने कतार में लगे लोगों से इस कैंप के आयोजन के उद्देश्यों की जानकारी दी और कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कैंपों का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कोलासर सहित आस पास के गांव में पेयजल व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए और कहा कि ग्रामीणों से समन्वय करके टेल पर बैठे परिवारों तक पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करें। कैंप प्रभारी सहायक निदेशक लोक सेवाएं सविना विश्नोई ने शिविर की गतिविधियों के प्रगति की जानकारी दी । शिविर में अतिरिक्त विकास अधिकारी बाबूलाल कड़ेला ,सहायक विकास अधिकारी शिवरतन, ग्राम विकास अधिकारी करिश्मा चोपड़ा व तहसीलदार इम्तियाज अहमद उपस्थित थे।

Author