Trending Now




बीकानेर,बीते साल सीकर जिले में गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या कर दी गई थी. उसे घर के दरवाजे पर ही गोलियां मार दी गई थी. इस घटना में कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं लेकिन हत्या की प्लानिंग करने वाली एक महिला अभी पुलिस की रेडार से दूर है क्योंकि वह दुबई में रहती है.

यह महिला लेडी डॉन के नाम से कुख्यात है जो कि गैंगस्टर आनंदपाल सिंह की बेटी है.

इस लेडी डॉन का नाम चरणजीत सिंह उर्फ चीनू है. चीनू 2017 में अपने पिता आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर के बाद से ही दुबई में रह रही है. राजस्थान पुलिस को आपराधिक घटनाओं में चीनू की भूमिका भले नजर आई हो लेकिन वह अब तक किसी भी मामले में उसे दुबई से भारत नहीं ला पाई है. बता दें कि चीनू का परिवार नागौर जिले के सांवराद गांव में रहता है. यहां उसकी दादी, मां और बहन रहती हैं.

तो बदला लेने के लिए लेडी डॉन ने करवाई हत्या
यह सभी को पता है कि गैंगस्टर आनंदपाल सिंह और राजू ठेहट एक दूसरे के जानी दुश्मन थे. दोनों के बीच दुश्मनी उस वक्त और गहरी हो गई जब आनंदपाल सिंह की हत्या के लिए राजू ठेहट द्वारा बीकानेर जेल में हथियार पहुंचाया गया. उस वक्त आनंदपाल बीकानेर जेल में बंद था. इस घटना में आनंदपाल सिंह तो बाल-बाल बच गया लेकिन उसका एक करीबी मारा गया. अपने पिता के करीबी की हत्या से बिफरी चीनू ने राजू ठेहट की हत्या की योजना बनाई थी. चीनू साल 2014 से ही राजू ठेहट की हत्या करवाना चाहती थी लेकिन राजू ठेहट खुद जेल में बंद था ऐसे में उसकी हत्या मुश्किल थी. जैसे ही राजू ठेहट जमानत पर जेल से बाहर आया, चीनू अपनी प्लानिंग में लग गई. राजू की हत्या के लिए चीनू की चार बार की कोशिश असफल साबित हुई लेकिन वह इससे पीछे नहीं हटी और फिर 2022 में कुछ शूटर्स की मदद से 3 दिसंबर को उसकी हत्या करवा दी. इस घटना में जहां 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है वहीं चीनू समेत कुछ अन्य आरोपी अभी भी फरार चल रहे हैं.

Author