Trending Now




बीकानेर,भगवान आदिनाथ के अर्घ्य दिवस अक्षय तृतीया को जैन धर्मानुसार “वर्षी तप” के तपस्यार्थीयो को पारणा करवा कर तपस्या पूर्ण होने की अनुमोदना की जाती है। आज दिनांक:- 23/4/2023 जैन धर्म के इस महावृत तप क्रम में सैकड़ों तपस्वियों के वृत पूर्ण होने के अवसर पर अपने अपने प्रिय जनों द्वारा बधाइयां और शुभकामनाएं दी गई।

वर्षी तप की महाव्रत साधक *बहन शशि कला सांड ओर बहन तुलसी सुराणा* का व्रत संपूर्ण होने पर भीनाशहर ओसवाल पंचायती भवन में व्रत की पारणा एवं सहभोज कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन युवा विंग जिला अध्यक्ष भाई कृष्णा सेठिया द्वारा रखा गया। आयोजित कार्यक्रम में वैश्य महासभा के पदाधिकारियों द्वारा तपस्विनी बहनों को सम्मानित किया गया। जिला उपाध्यक्ष दिनेश महात्मा जिला मंत्री जेठमल नाटा कमल बोथरा ललित कोचर आदि ने श्रीफल दे कर सम्मानित किया एवं महिला विंग जिला अध्यक्ष धनलक्ष्मी जैन जिला महामंत्री सरिता नाहटा उपाध्यक्ष गायत्री महात्मा और सुनीता कोचर ने “तपस्या समान” मेमोरेंडम भेंट कर वर्षीतप की अनुमोदना की और तपस्विनियो का भाव बढाया ।
वैश्य समाज के सभी उपस्थित सदस्यों ने जैन धर्म की कठिन तपस्या को लगातार करने का भाव बढ़ाने की अनुशंसा की।
जिला अध्यक्ष धनलक्ष्मी जैन के साथ सभी सदस्यों ने दोनों तपस्विनी बहनों से पूरे वर्ष तक लगातार चलने वाले वर्षी तप के अनुभवों को साझा किया और धार्मिक चर्चाएं की
पारणा दिवस की पूर्व संध्या पर भक्ति संध्या का कार्यक्रम कल इसी स्थान पर रखा गया था आगंतुक सभी धर्म प्रेमियों ने शानदार प्रस्तुतियों के लिए कलाकारों का और आयोजकों का साधुवाद ज्ञापित किया।
लगातार चले दो दिवसीय कार्यक्रम में सैकड़ों वैश्य परिवारों ने शामिल होकर धर्म लाभ कमाया।

Author