Trending Now




बीकानेर, बज्जू क्षेत्र की आरडी 860 पर वन विभाग की नर्सरी में शुक्रवार को दोपहर बाद आग लगने पर तीन टैंकर, दो अग्निशमन दमकल की सहायता से आग पर काबू पाया गया।
नर्सरी पर आग लगने की सूचना मिलने पर ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी भी मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। जिस समय आरडी 860 पर यह घटना हुई उस समय ऊर्जा मंत्री भाटी बज्जू में आमजन के अभाव अभियोग सुन रहे थे । जैसे ही उन्हें आग लगने की जानकारी मिली वे तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। उन्होंने मौके पर घटना स्थल का निरीक्षण किया और टैंकरों की सहायता से आग बुझाने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने जिला प्रशासन को दमकल भिजवाने के निर्देश दिए और नगर निगम व सिविल डिफेंस की दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कार्यवाही की।
*बज्जू में एक दमकल की की व्यवस्था*-ऊर्जा मंत्री ने कहा कि गर्मियों के मौसम में आगजनी की घटनाएं होती है । इसलिए बज्जू मुख्यालय पर गर्मी के दौरान एक दमकल की व्यवस्था की गई है । इस व्यवस्था से आग लगने की घटना होने पर आग पर त्वरित काबू पाया जा सकेगा।
इन दमकल गाड़ियों के पहुंचने से पहले स्थानीय प्रशासन ने पानी के टैंकरों की व्यवस्था कर ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने का प्रयास किया।
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी हरि सिंह शेखावत आईजीएनपी के एक्स ई एन ललित किशोर चतुर्वेदी मीडिया के बाबूलाल बेनीवाल थाना अधिकारी राकेश स्वामी आरडी 860 के भंवर लाल सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Author