Trending Now




बीकानेर, शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने बताया कि श्री दिनेश कुमार शर्मा, वरिष्ठ सहायक, रामावि, दांतिल कोटपुतली के आत्म हत्या संबंधी प्रकरण में आत्महत्या में संलग्नता/अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के आरोपियों की जांच की मांग करते हुए दिनांक 19.04.2023 तक कार्यवाही नहीं होने पर शिक्षा निदेशालय बीकानेर के समक्ष दिनांक 20.04.2023 को एक दिवसीय सांकेतिक धरने का नोटिस माननीय शिक्षा मंत्री एवं शिक्षा निदेशक महोदय को दिया गया था। तद्नुसार कार्यवाही कर संघ को अवगत नहीं करवाने के कारण दिनांक 20.04.2023 (गुरूवार) को शिक्षा निदेशालय के समक्ष प्रातः 11 बजे से सांय 4 बजे तक एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया जायेगा। आचार्य ने यह भी बताया कि धरने के माध्यम से पीईईओ एवं यूसीईईओ कार्यालयों को प्रशासनिक स्तर पर सुदृढ करने एवं सुचारू रूप से संचालन हेतु मंत्रालयिक संवर्ग के अतिरिक्त पदों का सृजन के तहत प्रत्येक कार्यालय में अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी का एक पद, सहायक प्रशासनिक अधिकारी के दो पद, वरिष्ठ सहायक के तीन पद, कनिष्ठ सहायक के पांच पद एवं सहायक कर्मचारी के दो पद देने की मांग एवं संघ के 11 सूत्रीय मांग पत्र पर शासन एवं शिक्षा प्रशासन द्वारा वांछित कार्यवाही तुरन्त गति से करने के लिए भी ध्यान आकर्षित करवाया जायेगा।

कमल नारायण आचार्य ने बताया कि आज शिक्षा निदेशक महोदय के जयपुर प्रवास के कारण शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों सर्व श्री रिछपाल सिंह उपनिदेशक प्रशासन, श्री अरूण कुमार शर्मा स्टाफ ऑफिसर, शिक्षा निदेशक तथा श्री अहसान अली अनुभाग अधिकारी सतर्कता तथा श्री नूतन कुमार हर्ष लेखाअधिकारी बजट से भी सम्पर्क कर संघ की मांगों पर कार्यवाही नहीं करने पर आक्रोश व्यक्त किया गया।
कमल नारायण आचार्य ने बताया कि समस्त स्थितियों पर विचार के लिए आज दिनांक 19.04.2023 शिक्षा निदेशालय स्थित संघ कार्यालय में आपात बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश संस्थापक मदन मोहन व्यास, प्रदेश संरक्षक राजेश व्यास, प्रदेश परामर्शक गिरीराज हर्ष, बलवेश चांवरिया, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष गिरजाशंकर आचार्य, प्रदेश महामंत्री ओम बिश्नोई, प्रदेश कोषाध्यक्ष नवरत्न जोशी, राजेश पारीक, जिलाध्यक्ष अविकान्त पुरोहित आदि पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Author