Trending Now




बीकानेर,जिले की पंचायत समितियों, नगरीय क्षेत्रों, ग्राम पंचायतों एवं शहरी क्षेत्रों में सीईएलसी आधार नामांकन और अपडेशन केंद्र स्थापित किए जाएंगे।
अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) एवं जिला स्तरीय समिति के अध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि इन केंद्रों पर सीईएलसी आधार नामांकन एवं अघतन का कार्य करने के लिए रजिस्ट्रार (सूचना प्रौद्योगिकी संचार विभाग) के अधीन नामांकन एजेंसी (राजकॉम इन्फोसिस्टम लि.) द्वारा ऑपरेटर को यूआईडीएआई, नई दिल्ली से आधार (पंजीयन एवं अपडेशन) विनियम 2016 के अनुसार कार्य करने के लिए आईडी अथवा क्रिडेंशियल जारी करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इच्छुक व्यक्ति नामांकन ऑपरेटर के रूप में यूआईडीएआई, नई दिल्ली सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग द्वारा निर्धारित निर्बन्धनों एवं शर्तों के अनुसार कार्य करने के लिए ऑनलाइन आवेदन एसएसओ आईडी से जी2सी में राजआधार पोर्टल के माध्यम से 1 से 23 मई तक जमा करवा सकते हैं।
ओमप्रकाश ने बताया कि अंतिम तिथि तक प्राप्त आवेदनों को चयन प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। त्रुटिपूर्ण आवेदनों को निरस्त कर दिया जाएगा। आवेदनों का अंतिम चयन जिला स्तरीय समिति‌ से करवाया जाएगा। यह ऑफलाइन आवेदन पत्र विभाग के किसी भी कार्यालय में जमा नहीं होगा। आधार केंद्र के लिए आवेदकों को फाइल यूआईडीएआई की नई दिल्ली से एक्टिव होने के अगले 15 दिवस में आधार ऑपरेटर को 30 हजार की पेंटिंग राशि राजकॉम्प, जयपुर के बैंक अकाउंट में जमा करवानी होगी। आधार केंद्र के लिए चयनित सरकार परिसर की सूचना जिले की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

Author