Trending Now




बीकानेर, भारतीय जनता पार्टी बीकानेर शहर व देहात की ओर से आयोजित जनआक्रोश महासभा और महाघेराव में प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। बीकानेर देहात जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी शहर ज़िला अध्यक्ष विजय आचार्य ने 51 किलों की माला व साफा दुपट्टा से प्रदेश अध्यक्ष का अभिनन्दन किया साथ नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ जी जिला देहात जालम सिंह भाटी व शहर जिलाध्यक्ष विजय आचार्य ने साफा व पार्टी का दुपट्टा पहनाकर वह पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी का भाजपा बीकानेर देहात जिला महामंत्री कुम्भाराम सिद्ध जिला महामंत्री शहर मोहन सुराणा जिला मंत्री देवीलाल मेघवाल सवाई सिंह तंवर जितेंद्र राजवी कैलाश विश्नोई ने बड़ी फुल माला पहनाकर स्वागत एवं अभिनन्दन किया। नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ 51 किलों फुलों की माला पहनकर कुंदन सिंह राठौड़ सुरेन्द्र सिंह शेखावत अरूण जैन देवीसिंह शेखावत देवीलाल मेघवाल ने सम्मान किया। शकेन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल जी साफा पहनाकर शहर महामंत्री मोहन सुराणा श्याम पचारिया अशोक प्रजापत मुकेश आचार्य नरेश नायक ने श्याम पचारिया ने स्वागत किया पुष्प गुच्छ व पार्टी का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया

जन आक्रोश सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कांग्रेस सरकार को भगवा से नफरत है। जहां भी कोई भगवा पताका फहराता है, उस पर एफआईआर दर्ज होती है। उन्होंने कहा कि वीर धरा के बेटे हैं हम, शौर्य अभी तक चुका नहीं, मुगलों के आगे राणा का भगवा ध्वज कभी झुका नहीं, पूंछ रही है जनता तुमसे सारे राजस्थान की, हिम्मत कैसे हुई तुम्हारी भगवा के अपमान की। तुष्टीकरण वाली सरकार को उखाड़ फेंके।

जोशी ने कहा कि हम तो भगवा से भी प्यार करते हैं, हरे और सफेद रंग से भी प्यार करते हैं, लेकिन आपको भगवा से इतनी नफरत क्यों है? उन्होंने कहा कि नाकारा और निकम्मी सरकार को राजस्थान से उखाड़कर फेंकना है। ऐसा उखाड़ना है कि पचास वर्षों तक ऐसी तुष्टीकरण वाली सरकार वापस नहीं आए।
जोशी ने कहा कि आज तक इतनी सरकारें आईं, लेकिन कभी किसी धर्म को नीचे नहीं दिखाया गया, लेकिन यह तुष्टीकरण करने वाली सरकार है। यह भगवा को नीचा दिखाता है। जयपुर में ब्लास्ट करने वाले आतंकियों को इस सरकार ने पैरवी के लिए वकील खड़े नहीं किए, जबकि अपनी कुर्सी बचाने के लिए लगे रहे
इस कांग्रेस सरकार में आये दिन महिलाओं से बलात्कार छेड़छाड़ की घटना काम हो रही है इस सरकार में पुलिस का अपराधियों के साथ सांठगांठ कर अपराधियों को बढ़ावा दे रही है आये दिन पेपर लीक सरकार की सह पर हो रहे हैं इस सरकार में पुलिस का इकबाल खत्म हो गया है इस सरकार में पुलिस का “आमजन में भय अपराधियों में विश्वास” का शलोगन चल रहा है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की के नेतृत्व में 2024 में अयोध्या में राममंदिर पुर्ण हो जायेगा हमें रामलला के दर्शन करने को मिलेगे अब समय आ गया इस कांग्रेस सरकार की विदाई करें हम संकल्प लेते हैं इस सरकार को उखाड़ फेंकने तक न हम सोयेगे न इस गहलोत सरकार को सोने देगे

केन्द्रीय अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए आयुष्मान भारत योजना शुरू की। इसमें गहलोत सरकार ने दो साल तक काम नहीं किया। बाद में उसी तर्ज पर चिरंजीवी योजना लाई। इसमें दस लाख रुपए तक की चिकित्सा सहायता दिलाने का वादा किया गया, लेकिन आरटीआई से प्राप्त की गई सूचना से पता चला कि अब तक राज्य में मात्र सत्तर लोगों को यह सहायता मिल पाई है।

मेघवाल ने कहा कि जो योजना इस सरकार ने अपनी बनाई, उसे आज तक धरातल पर लागू नहीं कर पाई। प्रदेश में गहलोत सरकार धरती पर चांद उतारने का वादा कर सत्ता में आई थी, लेकिन आज इस सरकार की कार्यप्रणाली से जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। पिछले दिनों पूरे राजस्थान में भाजपा की ओर से जनआक्रोश सभाओं का आयोजन किया गया था। उसमें जनता से बातचीत में यह महसूस हुआ कि आम लोग गहलोत सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए दिन एक-एक दिन गिन रही है।

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ ने सम्बोधित करते हुए कहा गहलोत सरकार अभी कुछ दिनों की बची है इस सरकार में 200 विधायक मिनी सीएम बनकर घुम रहे हैं आम जनता त्रस्त है इस कुशासन कुप्रबंधन वह भ्रष्टाचारी सरकार को हमें अखाड फेकेगे

*सैकड़ों गांव-ढाणियां आज भी बिजली से वंचित*
नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार केन्द्र की योजनाओं के काम करने में रुचि नहीं लेती। इसका एक उदाहरण हर घर बिजली योजना भी है। इस योजना के तहत राज्य के हजारों घर आज भी वंचित हैं, जबकि राज्य सरकार ने लिखकर दे दिया कि पूरे घरों में बिजली आ चुकी। बाद में हमें पता चला तो योजना को फिर से शुरू करवाया, लेकिन अफसोस यह है कि तीन बार योजना का विस्तार करवाने के बावजूद राज्य सरकार पूरे घरों को रोशन नहीं कर सकी। आज भी कई घर बिजली की बाट जोह रहे हैं।

*देश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल राजस्थान में*
नेता प्रतिपक्ष राठौड़ ने कहा कि देश में जब पेट्रोल के दाम बढ़ने लगे तो भाजपा शासित राज्य सरकारों ने अपने यहां वैट कम करके जनता को राहत दी। यही कारण है कि हरियाणा, यूपी और गुजरात की तुलना में पेट्रोल के दाम सबसे ज्यादा राजस्थान में है।

बिना पढ़े आरटीएच कानून बनाया
राठौड़ ने कहा कि स्वास्थ्य का अधिकार (आरटीएच) कानून को लेकर पिछले दिनों पूरे प्रदेश के डॉक्टर हड़ताल पर थे। जब मैंने यह कानून पढ़ा तो मुझे लगा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिना खुद पढ़े ही यह बिल विधानसभा में रख दिया और यदि पढ़ा है तो उनकी समझ पर तरस आ रहा है।

*युवाओं के साथ हो रहा धोखा*
राठौड़ ने कहा कि राजस्थान के युवाओं के साथ धोखा हो रहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपरों की बंदरबांट हुई। पहले कहते थे पेपर लीक में कोई अधिकारी नहीं है, लेकिन जब सांचोर वाले पेपर चोर को पकड़ा था। उसे छोड़ दिया गया। क्या इसके लिए चांद से फोन आया था। राजस्थान के युवा जानना चाहते हैं कि आपने उस सांचोर वाले पेपर चोर को किसके इशारों और दबावों पर छोड़ा था। युवा रात-रात भर जागकर तैयारी करता है। उसके साथ धोखा है।

ने गहलोत सरकार पर जमकर कटाक्ष किए और इसे उखाड़ फेंकने का आह्वान किया। विधायक बिहारीलाल विश्नोई ने कहा कि आज का यह महापड़ाव इस बात का संकेत है कि प्रदेश की सरकार भ्रष्ट और निकम्मी है। वह कान खोल कर सुन लें, आंख खोलकर देख लें, इस करणी माता की धरती से अब उनकी विदाई होने वाली है।

विधायक सुमित गोदारा ने कहा कि भ्रष्टाचार से लिप्त और नकारा गहलोत सरकार अपने दिन गिन रही है। गहलोत साहब आपकी गद्दी अब खतरे में है। अभी सोच लो, गद्दी स्वयं छोड़ दो, वरना जनता आपको अपने वोट से घर भेजने का काम करेगी।
महापौर सुशीला कवर राजपुरोहित ने सम्बोधित करते हुए कहा कि गहलोत साहब देख लीजिए, यह जनता कितनी आक्रोशित है। आपने जिस तरह से जनता को लूटने का काम किया है, जनता पूरा हिसाब आपसे लेने वाली है। बीकानेर शहर की सरकार में आपके द्वारा अधिकारियों के मार्फत व्यवस्था को बिगाडा जा रहा शहर की व्यवस्था की छिन्न भिन्न किया जा रहा यहां की जनता आपसे हिसाब लेने को आतुर है। आपकी विदाई तय है
पुर्व विधायक डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने सम्बोधित करते हुए कहा इस भ्रष्टाचारी कांग्रेस सरकार ने बीकानेर जिले के नहरी क्षेत्र में किसानों उजाड़ दिया है जिप्सम के अवैध खनन के माध्यम से भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है वन विभाग की जमीन पर अवैध रूप से जिप्सम खनन रात दिन हो रहा जिससे राजस्व करोड़ रूपयों का नुक़सान हो रहा है पुर्व जिलाध्यक्ष ताराचंद सारस्वत ने सभा को सम्बोधित किया
जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी ने सभी अतिथियों व कार्यकर्ताओं को आभार व्यक्त करते हुए कहा जनता में कांग्रेस सरकार के खिलाफ भयंकर आक्रोश है बीकानेर की सातों विधानसभा के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करता हूं

*हजारों कार्यकर्ताओं ने की शिरकत*
जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर आयोजित जनआक्रोश महासभा और महाघेराव में बीकानेर शहर से खाजूवाला विधानसभा लूणकरणसर नोखा श्रीडूंगरगढ़ श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता भारी संख्या में शरीक हुए। बीकानेर शहर जिलाध्यक्ष विजय आचार्य ने जनआक्रोश महासभा में आने वाले हजारों कार्यकर्ताओं को स्वागत किया और कहा कि जो सरकार महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा न दे सके।
जन आक्रोश महाघेराव में लुणकरणसर प्रधान कानाराम गोदारा खाजूवाला प्रधान ममता बिरडा नोखा प्रधान रामप्यारी देवी तर्ड श्रीडूंगरगढ़ नगरपालिका चेयरमैन मानमल शर्मा देवीलाल मेघवाल सवाई सिंह तंवर सत्यप्रकाश आचार्य अखिलेश प्रताप सिंह भंवर जांगिड़ देवीसिंह शेखावत जितेंद्र सिंह आचार्य कुशुम सारस्वत सुमन जैन एड अशोक प्रजापत अनिल शुक्ला गोकुल जोशी अर्जुन कुमावत अरूण जैन मनीष आचार्य प्रमिला गोतम शिवशंकर अग्रवाल मुकेश आचार्य एंड कांशीराम जाखड़ तौलाराम कुकणा जगविंदर सिंह सिद्धू राजु राईका कुलदीप मोदी श्याम पचारिया चम्पालाल गेदर श्याम सिंह हाडला कुंदन सिंह राठौड़ हनुमान सिंह चावडा महेश मुण्ड भागीरथ मुण्ड मांगीलाल गोदारा सोहन चांवरिया राजाराम सिगड कमल आचार्य अरविंद चारण

*इन्होंने भी किया संबोधित*
अविनाश जोशी सत्यप्रकाश आचार्य अखिलेश प्रताप सिंह सुरेंद्र सिंह शेखावत शिमला बावरी सहित अनेक भाजपा नेताओं, विधायकों, पूर्व विधायकों, प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों ने जन आक्रोश सभा में खुलकर विचार रखे और कांग्रेस सरकार को कोसा कहा कि मुख्यमंत्री विफल हो चुके हैं।

*कार्यकर्ताओं में रहा गजब का उत्साह*
जनआक्रोश महाघेराव के लिए बीकानेर जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर विश्नोई धर्मशाला के सामने सभा के लिए टेंट लगाया गया था। जनआक्रोश घेराव को लेकर कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह नजर आया। सिर पर पट्टियां बांधकर कार्यकर्ता आयोजन स्थल पर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पहुंचे।

*यूं चले नारे, तख्तियां लहराते दिखे कार्यकर्ता*
जनआक्रोश महासभा के दौरान भाजपा कार्यकर्ता और महिला मोर्चा कार्यकर्ता कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। चरम पर है बेरोजगारी का वार फिर भी मस्त है गहलोत सरकार, पेपरलीक वाली सरकार, प्रदेश बदहाल जनता बेहाल, तुष्टीकरण का पापाचार बंद करो, जिसने दिया जनता को धोखा नहीं मिलेगा उसको अब मौका, थोथी घोषणाओं की सरकार सहित अनेक सरकार विरोधी तख्तियां लेकर भाजपा कार्यकर्ता सभा में मौजूद रहे।

*जोशी का पुष्प वर्षा कर जोरदार अभिनंदन*
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ का बीकानेर पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फलों की वर्षा से स्वागत किया।

Author