Trending Now




बीकानेर,जयपुर डॉ.बी.डी. कल्ला शिक्षा मंत्री राजस्थान सरकार को बीकानेर से कमल नारायण आचार्य प्रदेशाध्यक्ष शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के नेतृत्व में शासन सचिवालय जयपुर में विभिन्न मुद्दों पर की गई वार्ता प्रतिनिधि मण्डल में कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष गिरजाशंकर आचार्य एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष नवरत्न जोशी सम्मिलित थे।

कमल नारायण आचार्य ने बताया कि माननीय शिक्षा मंत्री महोदय से श्री दिनेश कुमार शर्मा, वरिष्ठ सहायक, रामावि, दांतिल कोटपुतली के आत्म हत्या संबंधी प्रकरण में आत्महत्या में संलग्नता/अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के आरोपियों की जांच की मांग करते हुए दिनांक 19.04.2023 तक कार्यवाही नहीं होने पर शिक्षा निदेशालय बीकानेर के समक्ष दिनांक 20.04.2023 को एक दिवसीय सांकेतिक धरने की सूचना दी गई, तथा पीईईओ एवं यूसीईईओ कार्यालयों को प्रशासनिक स्तर पर सुदृढ करने एवं सुचारू रूप से संचालन हेतु मंत्रालयिक संवर्ग के अतिरिक्त पदों का सृजन के तहत प्रत्येक कार्यालय में अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी का एक पद, सहायक प्रशासनिक अधिकारी के दो पद, वरिष्ठ सहायक के तीन पद, कनिष्ठ सहायक के पांच पद एवं सहायक कर्मचारी के दो पद देने पर चर्चा की गई।
आचार्य ने यह भी बताया कि राजस्थान में शिक्षा स्कूल विभाग के अन्तर्गत विद्या समीक्षा केन्द्र (वीकेएस) की स्थापना शिक्षा निदेशालय परिसर बीकानेर में करने एवं संचालित करने के औचित्य पर चर्चा की गई, संस्कृत शिक्षा विभाग के अन्तर्गत बीकानेर एवं पाली में सम्भागीय कार्यालय खोलने की स्वीकृति अविलम्ब जारी करने, ग्यारह सूत्रीय मांग पत्र पर शासन एवं शिक्षा निदेशालय स्तर पर कार्यवाही लम्बित है पर भी विस्तृत वार्ता की गई।
आचार्य ने बताया कि शिक्षा मंत्री महोदय डॉ. बी.डी. कल्ला ने उक्त सभी मांगो पर अविलम्ब निर्णय एवं कार्यवाही कर संघ को अवगत करवाने का आश्वासन दिया।
कमल नारायण आचार्य ने अवगत कराया कि शासन सचिवालय मंत्री महोदय से चर्चा के बाद शिक्षा संकुल जयपुर में संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा से भी स्व. दिनेश कुमार वरिष्ठ सहायक के आत्म हत्या प्रकरण में त्वरित कार्यवाही पर चर्चा की गई। इसके अलावा संस्कृत शिक्षा निदेशक से बीकानेर एवं पाली संभाग में संस्कृत शिक्षा के कार्यालय खोलने तथा संस्कृत शिक्षा में लम्बित डीपीसी प्रकरणों को त्वरित निस्तारण करने के सम्बन्ध में वार्ता की गई।

Author