Trending Now




बीकानेर, हर वर्ष की भांति इस बार भी वैशाखी पर्व पर राष्ट्रीय पंजाबी महासभा बीकानेर ईकाई के तत्वाधान में 16 अप्रेल को बीकानेर के रविन्द्र रंगमंच में वैशाखी पर्व का रंगारंग सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरो शोरो से है। महासभा के बीकानेर ईकाई अध्यक्ष गोविंद ग्रोवर ने जानकारी देते हुए बताया कि 16 अप्रेल को बीकानेर के रविन्द्र रंगमंच में वैशाखी पर्व का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम शाम 7 बजे से गणेश वंदना व माँ सरस्वती की पूजा से शरू होगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उर्जा राज्य मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी, कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल, संभागीय आयुक्त नीरज के पवन,विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी,,, कांग्रेस शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत भाजपा जिला अध्यक्ष विजय आचार्य शराब बंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमति पूजा भारती छाबड़ा व महापौर श्रीमति शुशीला कंवर राजपुरोहित होंगे।

महासभा के सचिव अनिल पाहुजा ने बताया कि कार्यक्रम में पंजाब की भंगड़ा पार्टी अपने जलवें दिखाएगी तो वंही गिद्दा नृत्य का रोमांच देखने को मिलेगा, साथ ही बच्चो के लिए गेमिंग कांटेस्ट व रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम इस समारोह के आकर्षण रहेंगे। महासभा महिला विंग शशी नय्यर ने बताया ने कार्यक्रम में रात्रि 8:30 बजे से सांझा चूल्हा लंगर प्रसाद की व्यवस्था रहेगी। महासभा के संरक्षक संरक्षक सतीश खत्री ने बताया कि कार्यक्रम में सूरतगढ़ की पंजाबी बेटी पूजा भारती छाबड़ा और बीकानेर पुर्व की विधायक सुश्री सिद्धि कुमारी एवं महापौर श्रीमती सुशीला कंवर का विशिष्ट सम्मान किया जाएगा।

महासभा के प्रदेश संयोजक अरविंद मिड्ढा ने बताया कि पंजाबी महासभा हमेशा से ही सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रमों में अग्रणी रहती रही है। इसी क्रम में वैशाखी पर्व पर आयोजित कार्यक्रम में सहित समाज के 75 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्धजनो, समाज की विशिष्ट प्रतिभाओं व उल्लेखनीय योगदान देने वालों को सम्मानित किया जाएगा, जिनका चयन कार्यकारिणी द्वारा किया जा चुका है।

महासभा के प्रदेश सचिव प्रेमप्रकाश खत्री ने बताया कार्यक्रम को लेकर समाज के सभी सदस्यों को निमन्त्रण पत्र भेजा जा चूका है। खत्री ने बताया बच्चों से लेकर बड़ो में इस कार्यक्रम को लेकर इतना उत्साह रहता है कि वे सालभर इसका बेसब्री से इन्तजार करते है। महासभा के वरिष्ठ संरक्षक जयकृष्ण गोम्बर ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बीकानेर ईकाई के कार्यकरिणी सदस्यों को जिम्मेदारी सोंपी गई है जिसमे राकेश आहुजा के निर्देशन में कार्यक्रम की व्यवस्था की देखरेख अनिल पाहुजा, नरेन्द्र कुमार और जगदीश मदान सोंपी गई है। वंही निमंत्रण कार्ड वितरण का काम जितेंद्र नय्यर गुरदयाल डांग और रामकिशन, राजपाल, विशाल घई एवं ललित लूना को सोंपा गया जिन्होंने ने बहुत ही कम समय में समाज के हर एक घर तक पहुचा कर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए काम किया है। महासभा की कार्यकारिणी के सदस्यों ने समाज के लोगो से इस कायर्क्रम में ज्यादा से ज्यादा भाग लेने की अपील की है।

Author