Trending Now




बीकानेर,मोहल्ला विकास समिति, मुरलीधर व्यास कॉलोनी द्वारा शुक्रवार को शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला को ‘गौरव रत्न’ सम्मान से विभूषित किया गया।
इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुरलीधर व्यास कॉलोनी बुद्धिजीवियों और मेहनतकश लोगों का क्षेत्र है। यहां के वाशिंदों को आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने में किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि भूतनाथ स्कूल को सीनियर सेकेंडरी और जालूराम जी की खेड़ी स्कूल को उच्च प्राथमिक में क्रमोन्नत किया गया है। मुरलीधर व्यास नगर में शहर का पहला महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोला गया। यहां की पानी की टंकी से छह इंच की पाइप लाइन आगामी डेढ़ महीने में डाली जाएगी, जिससे यहां के वाशिंदों को पर्याप्त पानी मिलेगा। उन्होंने बताया कि कॉलोनी में पुलिस चौकी तथा रामनगर की सड़क के लिए राशि स्वीकृत हो गई है। सेक्टर दो के पार्क में 35 लाख रुपए की लागत से ट्रैफिक पार्क बनाया जा रहा है। यहां पांच लाख रुपए की लागत से लाइटिंग की जाएगी। कॉलोनी के विकास के लिए एक करोड़ 40 लाख रुपए के कार्य यूआईटी द्वारा करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि कॉलोनी के सभी पार्कों में विकास कार्यों के लिए यूआईटी के माध्यम से प्लान तैयार किया जाएगा। इसके लिए इंजीनियरों की टीम भिजवाने के निर्देश यूआईटी सचिव को दिए। उन्होंने कॉलोनी के पार्क में वाचनालय बनवाने और पार्क को विकास की दृष्टि से यूआईटी द्वारा गोद लिए जाने की जानकारी दी।
शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोटगेट और सांखला फाटक की समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार द्वारा 35 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। इसी प्रकार 45 करोड़ रुपए आयुर्वेद कॉलेज के लिए स्वीकृत किए गए हैं। गत बजट में डेयरी साइंस और पब्लिक हेल्थ तथा इस वर्ष गंगाशहर और मुरलीधर व्यास कॉलोनी में दो सरकारी कॉलेज स्वीकृत करवाए गए हैं।
कार्यक्रम में नगर विकास न्यास के सचिव यशपाल आहूजा, जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता दीपक बंसल, बजरंग रंगा, दाऊ दयाल व्यास और राजीव यूथ क्लब के अध्यक्ष अनिल कल्ला अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान डॉ. विजय आचार्य, लक्ष्मी पारीक और रामकुमार व्यास ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन विनय हर्ष ने किया।
कार्यक्रम में महेंद्र कल्ला, केशव प्रसाद बिस्सा, अनिल व्यास, योगेश स्वामी, पंकज आचार्य, अमरनाथ हर्ष, बीडी हर्ष, रमेश व्यास, नरेश आचार्य, कमल व्यास, विक्रम सिंह, दिनेश चूरा, जितेंद्र जोशी, विजय व्यास, हरिशंकर रंगा, योगेश बिस्सा, मुकेश जोशी, अमन पारीक, मुकेश व्यास, अनिल व्यास, पुरुषोत्तम रंगा सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Author