Trending Now




बीकानेर,रीट मेंस की परीक्षा के रिजल्ट के इंतजार के बीच रीट की नई भर्ती को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने बड़ा बयान दिया है. आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री ने मीडिया के माध्यम से कहा कि जल्द ही रीट की नई भर्ती निकाली जाएगी.

34000 पदों पर ये भर्ती होगी.नोटिफिकेशन भी रीट की नई भर्ती को लेकर जल्द आएगा. जानकारों और सूत्रों की मानें तो रीट मेंस का रिजल्ट जारी होते ही रीट की नई भर्ती का नोटिफिकेशन आ सकता है. हालांकि बता दें कि रीट की नई भर्ती के नोटिफिकेशन को लेकर कोई भी आधिकारिक अपडेट नहीं आया है.

राजस्थान के वे सभी अभ्यर्थी जो अध्यापक भर्ती 2023 के लिए नई भर्ती का इंतजार कर रहे थे उन सभी के लिए अच्छी खबर है.रीट नई भर्ती 2023 की की जानकारी राजस्थान के शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला ने मीडिया से वार्ता करते हुए दी.

REET New Vacancy 2023 qualification
रीट नई भर्ती 2023 में शैक्षणिक योग्यता क्या रहेगी? तो बता दे कि रीट भर्ती 2023 में शैक्षणिक योग्यता लेवल 1 और लेवल 2 वालों के लिए अलग-अलग होगी. इसकी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है.

द्वितीय लेवल के विद्यार्थियों के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं 2 वर्षीय कोर्स का डिप्लोमा (BED) निर्धारित की जाएगी. और इसके अलावा 2 वर्षीय कोर्स BSTC और स्नातक डिग्री धारक विद्यार्थी भी इस लेवल में आवेदन फॉर्म भर सकेंगे. यह शैक्षणिक योग्यता प्रारंभिक परीक्षा के लिए तय की गई है जो अभ्यर्थी प्रारंभिक परीक्षा क्वालीफाई कर लेंगे.उसके बाद उनके लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन होगा.

Author