Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर कृषि विपणन निदेशालय ने श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में दो नई सम्पर्क सड़कों के निर्माण की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है।
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि 1 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से इन सड़कों का निर्माण होगा। इनमें 90 लाख रुपये की लागत से ग्राम चक विजयसिंहपुरा से झझू-हदाँ डामर सड़क को जोड़ने वाली 3 कि.मी. सम्पर्क सड़क तथा 90 लाख रुपये की लागत से ही सारणों की ढाणियों से गोदारों-सियागों की ढाणियों तक लालमदेसर-तेमड़ाराय मंदिर मार्ग को जोड़ने वाली 3 कि.मी. सम्पर्क सड़क का सम्मिलित हैं। मंत्री भाटी के अनुसार ये अत्यंत महत्वपूर्ण सम्पर्क सड़के हैं, जिनके निर्माण से अनेक गांव, क्षेत्र की प्रमुख सड़कों से जुड़ जाएंगे। इससे ग्रामीणों को आवागमन में बहुत सुविधा मिलेगी। ऊर्जा मंत्री ने बताया कि उन्होंने क्षेत्रवासियों की मांग के अनुसार अन्य नवीन सम्पर्क सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव भी भिजवा रखे हैं, जिनकी स्वीकृति हेतु भी प्रयास जारी है। शीघ्र ही उनकी भी प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी हो जाएगी।
गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री एवं स्थानीय विधायक भंवर सिंह भाटी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र श्रीकोलायत में वर्ष 2019 से अब तक के इन 4 वर्षों में लगभग एक हजार करोड़ रुपये से अधिक की सड़कों के निर्माण प्रस्ताव स्वीकृत करवाये हैं, जो एक कीर्तिमान है। सैकड़ों कि.मी. लम्बाई में स्वीकृत इन सड़कों में से बहुत सी सड़कों का निर्माण पूर्ण हो चुका है। इससे श्रीकोलायत में सड़कों का ऐतिहासिक विकास हुआ है। ग्राम-ग्राम तक सड़कों का जाल फैल रहा है, जिससे क्षेत्र के विकास को पंख लगे हैं। क्षेत्रवासी इसका सम्पूर्ण श्रेय ऊर्जा मंत्री भाटी को देते हैं। दूसरी ओर मंत्री भाटी इसके लिये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजनलाल जाटव का निरन्तर गहरा आभार व्यक्त करते रहे हैं।

Author