Trending Now




बीकानेर,राजस्थान मौसम अपडेट की खबर में आपको बता दें कि प्रदेश के मौसम में लगात्तार बदलाव देखने को मिल रहा है। राजस्थान में बारिश का दौर खत्म होने के बाद से गर्मी का असर दिखने लगा है।इसके चलते ही राज्य के बीते 48 घंटों में अधिकतम पारे में 2 से 3 डिग्री बढ़ गया है। वहीं, अगर सोमवार की बात करें तो दिनभर प्रदेश में गर्मी रही है। इसके बाद रात को जोधपुर और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहे और कुछ स्थानों पर बादल गरजने के साथ हल्की बारिश हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 11 अप्रैल को भी बीकानेर और जोधपुर संभाग में बादल छाए रहेंगे और दोपहर तक बरसात होने के आसार हैं। इसके अलावा उदयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर में आने वाले 2 से 3 दिन तक मौसम साफ और शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटों में प्रदेश के इलाकों में पारा तेजी से बढ़ने लगा है। बांसवाड़ा में अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री, फलौदी में 38.6 डिग्री, जालौर में 39.3 डिग्री, पिलानी में 37.6 डिग्री और बाड़मेर में 39.5 डिग्री रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में सबसे ज्यादा तापमान बाड़मेर में 39.5 डिग्री रहा, वहीं, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा में 40.3 डिग्री रहा. आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में 1-2 डिग्री तक बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 11 अप्रैल को भी बीकानेर और जोधपुर संभाग में बादल छाए रहेंगे और दोपहर तक बरसात होने के आसार हैं। इसके अलावा उदयपुर, भरतपुर, अजमेर, कोटा और जयपुर में आने वाले 2 से 3 दिन तक मौसम साफ और शुष्क रहेगा।

Author