Trending Now




बीकानेर,सरस डेयरी ने आम आदमी को महंगाई से राहत देने के लिए सरस लाइट दूध फिर से शुरू कर दिया है। सरस लाइट दूध अब कंज्यूमर को महज 35 रुपए लीटर के हिसाब से मिल सकेगा। इसके अलावा यह दूध 6 लीटर पैकिंग में भी उपलब्ध हो सकेगा। इसकी कीमत 210 रुपए प्रति पैक के हिसाब से निर्धारित की गई है। इस दूध में फैट की मात्रा लगभग नहीं के बराबर होगी लेकिन दूध में प्रोटीन की भरपूर मात्रा मिलेगी। सरस स्मार्ट दूध 9 अप्रेल से बाजार में लांच कर दिया गया है।

गौरतलब है कि सरस लाइट दूध फैट रहित है। इस दूध में एसएनएफ 8.5 प्रतिशत सहित प्रोटीन विटामिन से भरपूर है। सरस लाइट दूध 400 एमएल की पैकिंग में 14 रुपए मिल सकेगा। यानि एक लीटर दूध करीब 35 रुपए के हिसाब से लोगों को मिल सकेगा। माना जा रहा है कि यह दूध खासतौर पर बुजुर्ग व बीमार लोगों के अलावा बच्चों के लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगा।

महंगाई से मिलेगी राहत

एक तरफ जहां बढ़ती महंगाई आमलोगों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गई है। सरस के अन्य दूध प्रोडेक्ट्स की कीमत आसमान छू रही हैं, ऐसे में सरस लाइट दूध काफी सस्ता साबित होगा। सरस का गोल्ड दूध एक लीटर 64 रुपए, आधा लीटर दूध 32 रुपए में मिल रहा है। स्टेण्डर्ड दूध (हरि थैली) 56 रुपए लीटर, आधा लीटर 28 रुपए में मिल रहा है। डीटीएम दूध 42 रुपए और आधा लीटर 21 रुपए में मिल रहा है। इसी तरह गाय का आधा लीटर दूध का पैक 26 रुपए में मिल रहा है।

फैट और इससे जुड़ी बीमारियों में होगा लाभदायक

जयपुर डेयरी के मार्केटिंग मैनेजर ने बताया कि आम आदमी की सेहत को देखते हुए सरस लाइट दूध लांच किया गया है। आज के दौर में जहां ज्यादा फैट की वजह से लोग अक्सर दिल की बीमारी या मोटापे से पीडि़त दिखाई देते हैं। इसी वजह से लो फैट दूध फिर से लांच किया गया है। यह दूध जिन लोगों में फैट की मात्रा ज्यादा होती है, मोटा बढ़ जाता है इनके लिए डॉक्टर की सलाह से बिल्कुल लो फैट दूध किसी दवा से कम नहीं होता है। इसी वजह से हमने यह दूध को लांच किया है।

 

Author