Trending Now




बीकानेर,शहर में अवैध होर्डिंग लगाने वाली संस्थाओं को वर्ग फुट के हिसाब से चार्ज देना होगा। नगर निगम अवैध होर्डिंग्स की सूची बना रहा है, जिससे वसूली के लिए नोटिस दिए जाएंगे।

शहर में बड़ी संख्या में लोगों ने प्रमुख चौराहों और सड़कों पर अवैध होर्डिंग्स लगा रखे हैं। नगर निगम ने ऐसे स्थानों को चिन्हित कर अवैध होर्डिंग लगाने वाले संगठनों की सूची बनाई है। इन संस्थाओं से वर्ग फिट स्थान के आधार पर वसूली की जायेगी।

वसूली की राशि होर्डिंग्स लगाने के बाद से तय की जाएगी। संस्थाओं को नोटिस देने की तैयारी कर ली गई है और वसूली की राशि भी तय की जा रही है। नगर आयुक्त गोपालराम बिरदा ने कहा कि होर्डिंग्स और बैनर लगाने के ठेके दिए जाते हैं। लेकिन, कुछ लोग संस्थाओं को गुमराह कर रहे हैं। दीनदयाल चौराहा, श्रीगंगानगर चौराहा, म्यूजियम तिराहा, बिजली के खंभों पर बड़ी संख्या में होर्डिंग्स, बैनर-पोस्टर लगाए गए हैं। ये सभी जिस संस्थान के हैं, उनसे वसूली की जाएगी।

गजनेर रोड पर तोड़े गए होर्डिंग्स
नगर निगम ने शुक्रवार को गजनेर रोड पर लगे अवैध होर्डिंग्स को तोड़ा। भुट्टो चौराहे से गजनेर रोड पर फ्लाईओवर के पास छह जगहों पर अवैध होर्डिंग लगा दिए गए। नगर निगम व होमगार्ड प्रभारी ऋषिराज की टीम ने मौके पर पहुंचकर जेसीबी मशीनों से होर्डिंग्स को तोड़ा। बुधवार की रात जयपुर रोड पर 21 अवैध होर्डिंग भी हटाए गए।

Author