Trending Now




बीकानेर, शास्त्री नगर वीर हनुमान वाटिका में हनुमान जन्मोत्सव भक्ति भाव से मनाया गया। हनुमानजी की प्रतिमा के विशेष अंगी, पूजा व आरती की गई। भजन संध्या में जोधपुर के महेन्द्र सिंह पंवार व पार्टी ने भक्ति गीतों के साथ रामचरित मानस के प्रसंगानुसार सचेतन झांकियां व नृत्यों की प्रस्तुतियां दी।
शिवबाड़ी के लालेश्वर महादेव मंदिर के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानंद गिरि के सान्निध्य में हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन थे। उन्होंने हनुमान जी की स्तुति वंदना की। अतिथियों का स्वागत व हनुमानजी की पूजा अर्चना मंदिर के संस्थापक श्रीमती संतोष गोयल, दिल्ली के चार्टेड एकाउंटेंट प्रकाश गुप्ता, पूर्व पार्षद छाया गुप्ता, सचिन गुप्ता, रवि गुप्ता,अभिषेक गुप्ता दिव्या केजरीवाल गुप्ता व मोहल्ले के गणमान्य लोगों ने करवाया। मंदिर की सजावट को देखने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों के लोग उमड़ पड़े । मंदिर के बाहर मेला सा लगा था।
भजन संध्या में जोधपुर की नृत्यांगना दीपिका व पार्टी ने नृृत्यों व झांकियों की प्रस्तुति दी । वहीं विभिन्न राग व तर्जों पर भजन महेन्द्र सिंह पंवार, श्रीमती सोनू जोशी, नटवर, कुंदन शर्मा म्यूजिकल ग्रुप ने दी। झांकियों में राम दरबार, हनुमान जी, माताजी, भैरवजी, राधा-कृृष्ण आदि की झांकियां प्रमुख थीं।

Author