Trending Now




बीकानेर,नोखा क्रय-विक्रय सहकारी समिति के चुनाव सोमवार शाम संपन्न हो गए। गीता देवी को नोखा क्रय-विक्रय सहकारी समिति का अध्यक्ष तथा जयपाल को उपाध्यक्ष चुना गया है।

रिटर्निंग ऑफिसर ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों को प्रमाण पत्र देकर शपथ दिलाई। करीब 11 साल बाद हुए चुनाव में समर्थकों ने निर्वाचित पदाधिकारियों व सदस्यों का स्वागत किया. वहीं उपाध्यक्ष जयपाल भादू कुडसू से पंचायत समिति सदस्य भी हैं.

रिटर्निंग अधिकारी शिशुपाल सिंह ने बताया कि संचालक मंडल के सदस्यों के चुनाव के बाद समिति के पदाधिकारियों की नामांकन प्रक्रिया में सुबह 10 बजे से 11 बजे तक अध्यक्ष पद के लिए 6 और अध्यक्ष के लिए 3 नामांकन दाखिल किये गये. उपाध्यक्ष के लिए। उसके बाद रामप्यारी, ईश्वरराम लोल, जगदीश ने अपना नामांकन वापस ले लिया। इसके बाद हुए त्रिकोणीय मुकाबले में अध्यक्ष पद के लिए गीता देवी को नौ, जगजीत सिंह को तीन और दीपाराम को एक भी वोट नहीं मिला. उपाध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में जयपाल भादू को 8, पुष्पा को 4 और रामकुमार को कोई वोट नहीं मिला.

इस दौरान केदारमल कथातला, परमसुख कथातला, पूर्व सरपंच जेठाराम, किसान संघ के भंवरलाल सरन, मुरली गोदारा, जिला परिषद सदस्य शंकरलाल बिश्नोई, पंचायत समिति सदस्य राजू मेहराडा, तेजाराम मौजूद रहे.

Author