Trending Now




बीकानेर /राज शिक्षक संघ राष्ट्रीय शिष्टमंडल ने प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य के नेतृत्व में शिक्षा निदेशक व वितीय सलाहकार माध्यमिक शिक्षा राजस्थान से मिलकर वेतन आहरण व्यवस्था वाले आदेश के साथ उक्त अवधि में समर्पित उपार्जित अवकाश भुगतान एवं वेतन मद 01 से सम्बन्धित ऐरियर भुगतान सम्बन्धित आहरण वितरण अधिकारियों द्वारा किये जाने के स्पस्ट निर्देश एवं स्टेडिंग आदेश जारी करवाने की मांग की।
संगठन के प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री रवि आचार्य ने बताया कि अधिकांश आहरण वितरण अधिकारियों द्वारा ऐसे कार्मिकों व शिक्षकों का जिनका कार्यरत स्थान के अतिरिक्त अन्य विद्यालयों में विभागीय निर्देशों की अनुपालना में आहरित हो रहे वेतन की स्थिति में समर्पित वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है । वितीय वर्ष 2022-23 समाप्ति की और है और ऐसे कार्मिको व शिक्षकों के अवकाश 300 से अधिक होने की स्थितियों है ऐसी स्थिति में समर्पित वेतन भुगतान नहीं होने से आर्थिक नुकसान हो रहा है ।
जिलामंत्री नरेंद्र आचार्य ने अवगत करवाया की विभाग के समस्त कार्यालयों द्वारा विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित कार्मिकों हेतु विद्यालयों में पद उपलब्द्धता के अभाव में अन्य विद्यालयों में रिक्त पदो के विरूद्ध शिक्षकों व अन्य कार्मिकों के वेतन आहरण करने के आदेश जारी किये गये है किन्तु ऐसे कार्मिकों व शिक्षकों को इन विद्यालयों में वर्ष 2022-2023 में समर्पित उपार्जित अवकाश के भुगतान हेतु आहरण वितरण अधिकारियों को आवेदन करने के बाद भी नगद भुगतान का लाभ नहीं दिया जा रहा है ।
आचार्य ने बताया कि शिक्षा निदेशक ने मंगलवार को इस आशय के आदेश जारी करते हुये समस्त आहरण वितरण अधिकारियों को निर्देशित करते हुये तत्काल उपार्जित अवकाश का वेतन भुगतान आहरित करने के निर्देश जारी किये हैं।
शिष्टमंडल में प्रदेश सयुक्त मंत्री सुरेश व्यास,जिलामंत्री नरेन्द्र आचार्य,नगरमंत्री महेश कुमार संमिलित थे।

Author