Trending Now




 

बीकानेर।  बीएसएनएल कर्मचारीयों व अधिकारीयों के संयुक्त मंच एयूएबी ,नयी दिल्ली के राष्ट्रीय आहवान के तहत आज दिनांक 15 जुलाई 2021 को बीकानेर मे भी भोजनवकास मे पब्लिक पार्क सि्ित महाप्रबन्धक, बीकानेर व्यवसाय क्षेत्र कार्यालय के गेट पर एयूएबी के बैनर तले विभिन्न यूनियनो के अधिकरियों व कर्मचारियों ने विभिन्न मांगो के निराकरण की मांग को लेकर पर्द्रषन किया।

एयूएबी ,बीकानेर के जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन ने बताया कि विरोध प्रर्दषन निम्न मांगो के निराकरण की मांग को लेकर किया गया ।

1-बीएसएनएल को 4जी सेवा आरम्भ करने की अनुमति तुरन्त दे तथा 5जी सेवा की तैयारियां भी आरम्भ की जावे।
2-डीओटी तुरन्त बकाया राषि 39,000 करोड रु का भुगतान बीएसएनएल को करे।
3-बीएसएनएल को  वैष्विक विक्रेताओ से उपकरण खरीदने की तुरन्त अनुमति प्रदान की जावे।
4-मोबाईल उपकरणो की खरीद मे बीएसएनएल के साथ भेदभाव न किया जावे।
5-बीएसएनएल कर्मचारियों के लिए तीसरा वेतन संषोधन लागू करे।
6-बीएसएनएल सेनिवृत्त कर्मचारियों के लिए पेंषन संषोधन लागू करे।
7-बीएसएनएल के सीधे भर्ती कर्मचारियों के लिए 30 प्रतिषत अधिवर्षता लाभ लागू करे।
8-बीएसएनएल के पुनरुत्थान मे रोड ब्लॉक न बनाये।
9-उपकरणो की खरीद मे बीएसएनएल को समान अवसर प्रदान करे।
10-बीएसएनएल के मोबाईल टावॅर व आप्टिकल फाईबर को बेचकर कमाई करने की योजना बन्द की जावे।
11-सैलरी का भुगतान अन्तिम कार्य दिवस को किया जावे।

जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन ने बताया कि पर्द्रषन के दौरान कोविड गाईडलाईन की पालना करते हुए एक सभा का आयोजन किया गया।

सभा को सम्बोधित करते हुए एयूएबी,बीकानेर के जिला संयोजक गुलाम हुसैन ने बीएसएनएल के पास वर्तमान मे 49,300  4जी बीटीएस है तथा चरणबद्व मे 15000 4जी बीटीएस बीएसएनएल और खरीद कर बेहतर सेवा दे सकता है। लेकिन सरकार बीएसएनएल को 4जी सेवायें नही देकर निजी कमपनियों को फायदा पहुचाने मे लगी हुई है जोकि शर्म की बात

एयूएबी,बीकानेर के जिला अध्यक्ष उम्मेद सिंह राठौड ने कहां कि अक्टूबर 2019 मे बीएसनएल के रिवाईवल पैकेज मे सरकार ने तुरन्त 4जी सेवा आरम्भ करने का आष्वासन दिया था तथा इसके लिए सरकार ने वीआरएस योजना को सफल बनाने का आहवान किया था जिसके बाद कर्मचारियों ने बीएसएनएल को बचाने के लिए बडे पेमाने पर वीआरएस योजना के तहत सेवानिवृत हुए लेकिन सरकार ने धोखा दिया तथा डेढ साल बीत जाने के बाद भी अभी तक 4जी नही दिया जिसे अब सहन नही किया जाएगा।

एगोटा के जिला सचिव मदन पुरी ने कहां कि निजी कम्पनियों को डर है कि अगर बीएसएनएल को 4जी सेवा आरमभ करने की अुनमति मिल जाती है तो उनके उपभोक्ता बीएसएनएल के पास चले जाएगे क्योकि बीएसएनएल की सेवा पारदर्षी सेवा है । इसलिए यह कम्पनियां सरकार पर दबाब बनाकर बीएसएनएल को 4जी सेवा आरमभ नही करने दे रही है।

सेवा के जिला सचिव मनोज चौहान ने कहां कि आज भी जनता का बीएसएनएल पर विष्वास है तथा जनता खुद चाहती है कि बीएसएनएल को नयी तकनीक मिले क्योकि निजी कम्पनियां हानि होने पर भाग जाती है।

सेवानिवृत यूनियन के जिला सचिव रषीद अहमद कहां कि जब जब देष मे तुफान,बाढ आदि आपदाएं आई,बीएसएनएल हमेषा लोगो की सहायता के लिए तत्पर रहा है, जबकि निजी कम्पनियां ऐसे समय मे अपनी सेवायें बन्द कर देती है फिर भी इसे नयी तकनीक से अलग रखना समझ से परे है।

प्रदर्षन मे एयूएबी के जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन, बीएसएनएलईयू के राजेन्द्र बिनावारा,सलीमूदीन, दीपचन्द,विकास भण्डारी,मौ हनीफ,एनएफटीई के परिमण्डल उपाध्यक्ष गिरीराज पारीक, ,एगोटा के जिला अध्यक्ष जितेन्द्र चिनियां,एगोटा के राकेष पायल,मनोज चौधरी, मौ जहीर आदि उपस्थित थे

एयूएबी ,बीकानेर के जिला प्रवक्ता ताहिर हुसैन ने बताया कि सभा स्थल पर संचारकर्मियों ने केन्द्र सरकार मुर्दाबाद, संचार मंत्री मुर्दाबाद, कर्मचारी अधिकारी एकता जिन्दाबाद आदि नारे लगाकर अपना रोष व्यक्त किया

 

Author