बीकानेर: आज एक वेबीनार के माध्यम से राजस्थान सरकार के उच्च शिक्षा मंत्री श्री भंवर सिंह जी भाटी ने मुख्य वक्ता के रूप में बाफना स्कूल के एक नए शैक्षिक नवाचार सर्टिफिकेशन कोर्सेज का आगाज किया। इस वेबीनार में पर्सनैलिटी डेवलपमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप, कॉरपोरेट एक्स्पोज़र तथा एडवांस अकाउंटिंग स्टैंडर्ड से संबंधित विभिन्न मॉड्यूल में रजिस्टर्ड विद्यार्थियों ने भी भाग लिया।

भंवर सिंह भाटी जी ने इस मौके पर अपने उद्बोधन में बाफना स्कूल के इस नवाचार की भुरि भुरि प्रशंसा की तथा इस बात को माना कि पिछले साल -डेढ़ साल से कोरोना के कारण बच्चों को घर बैठकर ही पढ़ना पड़ रहा है। स्कूली वातावरण से दूर होने के कारण बच्चों के शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक विकास में कमी आयी है। पर यह हम सब की मजबूरी है व इसे हमें सहन करना पड़ेगा। विद्यार्थियों को एडवांस एक्स्पोज़र उनके भविष्य में सफलता के लिए बहुत आवश्यक है।

विद्यालय की तरफ से सीईओ डॉ पी एस वोहरा ने श्री भंवर सिंह भाटी का वेबीनार में स्वागत किया तथा उन्हें ऑनलाइन कोर्सेज के संबंध में विस्तृत जानकारी भी दी और बताया कि स्कूल की सबसे बड़ी खासियत है कि यह शैक्षणिक नवाचारों में विश्वास रखता है। क्वालिटी एजुकेशन तथा बच्चों को एडवांस एक्स्पोज़र इनकी प्राथमिकता में रहता है।

इन ऑनलाइन कोर्सेज के लिए कुछ इंस्टीट्यूशन्स के साथ कोलैबोरेशन भी किया है जिसमें एयू बैंक, जिला उद्योग व्यापार संघ, आईसीएआई बीकानेर भी है। इन कोर्सेज में देश व विदेश से एक्सपेर्ट्स द्वारा विद्यार्थियो को पढ़ाया जायेगा ओर बोलीवुड के ख्यातनाम लोगों द्वारा अपने वृत्तांत साझा किये जायेंगे।

श्री भाटी ने कहा कि उन्हे पुर्ण आशा है कि सभी विद्यार्थी इन ऑनलाइन सर्टिफिकेशन कोर्सेज में अच्छा एक्स्पोज़र लेंगे तथा उसे अपने जीवन में सफलता भी प्राप्त करेंगे। हमारा भारत एक युवा राष्ट्र है तथा इसमे कोई संदेह नहीं है कि एक दिन भारत वैश्विक नेतृत्व करेगा क्योंकि आने वाले दिनों में उसकी बागडोर युवाओं के हाथ में होगी।