Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी बीकानेर शहर के नवगठित शिवबाड़ी मण्डल की संगठनात्मक बैठक सांसद सेवा केंद्र, खतूरिया कॉलोनी में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि बीकानेर में दो नए मंडलों के गठन से कार्यकर्ता और मतदाता के बीच में नजदीकियां बढ़ेंगी जिसका लाभ आने वाले चुनावों में पार्टी को मिलेगा। उन्होंने कहा कि दोनों मंडलों में बूथ तक के संगठन में दो हज़ार नए कार्यकर्ताओं का नियोजन होगा।

जिलाध्यक्ष सिंह ने कहा कि भाजपा अब विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है और राष्ट्र प्रथम के भाव के साथ देश सेवा के लिए समर्पित है। पार्टी के अनुशाषित कार्यकर्ता रीड की हड्डी के रूप मे पार्टी और देश को मजबूती प्रदान करने में लगे हैं जिसके कारण आज सर्वाधिक सांसद , सर्वाधिक विधायक , 19 राज्यों में भाजपा सरकारें, सर्वाधिक पार्षद व पंचायत सदस्य भाजपा से हैं । उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, सुंदर सिंह भंडारी, कुशाभाऊ ठाकरे, भैरोंसिंह शेखावत, लालकृष्ण आडवाणी, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे महापुरुषों ने निस्वार्थ भाव से देश की सेवा की है। यही सेवा , समर्पण और त्याग की भावना हम सभी कार्यकर्ताओं का आभूषण है।

शिवबाड़ी मण्डल संयोजक अभय पारीक ने मण्डल के गठन संबंधी दिशा निर्देशों को सबके सम्मुख रखा। उन्होंने कहा कि प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार मण्डल कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया पूर्ण कर ली जाएगी।

इस अवसर पर जिला महामंत्री अनिल शुक्ला, जिला चिकित्सा प्रकोष्ठ संयोजक डॉ. सिद्धार्थ असवाल, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष सोहनलाल चावरिया, पार्षद संजय गुप्ता, पार्षद प्रतिनिधि हिमांशु शर्मा, नरेश अग्रवाल ने भी विचार प्रकट किए।

बैठक की शुरुआत भारत माता, पं. दीनदयाल उपाध्याय और डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के चित्रों पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन तथा वंदे मातरम गायन के साथ हुई ।

कार्यक्रम का संचालन नरेंद्र सिंह ने किया।

Author