Trending Now




बीकानेर,अब बच्चों की गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक रहेंगी. ऐसे में अब स्कूल 26 जून से खुलेंगे. ग्रीष्मकालीन अवकाश बढ़ाने के संबंध में माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक कानाराम ने आदेश जारी किया है.

अब 26 जून से खुलेंगे स्कूल
माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम के आदेश में बताया कि शिविर पंचांग में संशोधन किया गया है. पहले बच्चों की स्कूल की गर्मी की छुट्टियां 23 जून को खत्म होनी थीं, लेकिन अब गर्मी की छुट्टियां 25 जून को खत्म होंगी. वहीं पहले स्कूल 24 जून को खुलने वाले थे. लेकिन अब स्कूल 26 जून को खुलेंगे.

24 जून से शुरू होगा प्रवेशोत्सव
माध्यमिक शिक्षा निदेशक कानाराम के अनुसार सरकारी स्कूलों में प्रवेशोत्सव का दूसरा चरण अब 26 जून से शुरू होगा. स्कूलों में प्रवेशोत्सव का पहला चरण 1 मई से शुरू हुआ था. अब प्रवेशोत्सव में भी संशोधन किया गया है. इसका दूसरा चरण 24 जून से शुरू होना था, लेकिन अब 26 मई से शुरू होगा जो 30 जून तक चलेगा. ऐसे में स्कूलों में टीचर अब गली-गली जाकर छात्रों को प्रवेश स्कूल में करवाएंगे.

दो महीने तक रहती हैं छुट्टियां
राजस्थान में सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में लगभग दो महीने की गर्मी की छुट्टियां रहती हैं. स्कूलों का नया सत्र 1 मई से शुरू हुआ और अगली कक्षा में प्रवेश के लिए 1 मई से प्रवेश शुरू हो चुका हैं. स्कूल 1 मई से 16 मई तक खुली थी और उसके बाद 17 मई से 23 जून तक छुट्टियां शुरु हो गईं.

Author