Trending Now




बीकानेर,युवा राजपूत मिशन राजस्थान ने आज जिला कलेक्टर बीकानेर के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया।

मिशन के उपाध्यक्ष प्रेम सिंह घुमांदा ने बताया कि आज 5 अगस्त 2022 को “बीकानेर के संस्थापक”” राव जोधा जी के बड़े पुत्र “”राव बीकाजी”” की अंग्रेजी दिनांक के अनुसार 584 वीं जयंती के शुभ अवसर पर मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार को संगठन की तरफ से राव बीकाजी की स्मृति में “”पैनोरमा”” बनाने के लिए ज्ञापन प्रेषित किया गया।
संगठन के अध्यक्ष सूरजमालसिंह नीमराना ने बताया कि हमारा प्रयास बीकानेर के संस्थापक राव बीकाजी की जीवनी को आम नागरिकों तक पहुंचाने का है।
इसके लिए पैनोरमा सबसे बड़ी कड़ी है, पूर्व राज्य सरकार ने राजस्थान के सभी ऐतिहासिक महापुरुषों, देवी- देवताओं के पैनोरमा बनाए।
इसी प्रकार वर्तमान राजस्थान सरकार भी “राव बीकाजी का पैनोरमा”” बनाकर राव बीकाजी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करें।
मिशन के उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह कक्कू ने कहा कि राव बीकाजी का पैनारोमा के लिए हमने राज्य सरकार को दो- तीन सुझाव दिए हैं, प्रथम राव बीकाजी प्रतिमा स्थल, द्वितीय राव बीकाजी की टेकरी, तृतीय बिश्नोई धर्मशाला के पास स्थित खाली स्थान, पर यह पनामा बनाया जा सकता है।
आज के ज्ञापन में महिपाल सिंह, एड.जलजसिह,सरवन सिंह, चांदवीर सिंह, विशाल सिंह, जलज सिंह, विजय सिंह, सुरेंद्र सिंह, रणवीर सिंह,नरेंद्र सिंह, शीशपाल जी, विष्णु सिंह, जय सिंह, अनूप सिंह, आदि ने भाग लिया।
मिशन के महिपाल सिंह शेखावत ने बताया कि कल 11 अगस्त 2022 को प्रातः 11:00 रक्षाबंधन के दिन बीकानेर साम्राज्य के संस्थापक “”राव बीकाजी”” की भारतीय संवत तिथि के अनुसार 584 वीं जयंती तुलसी सर्किल तुलसी गौशाला में मनाई जाएगी।

Author