Trending Now




बीकानेर,हर घर तिरंगा अभियान देश के अलग अलग हिस्सों में रोचक तरीके से मनाया जा रहा है. आजादी के 75 साल पूरा होने पर देश का युवा भी इस अमृत महोत्सव के इस जश्न में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहा है. देश भर में तिरंगा रैली निकाली जा रही हैं. देश की कई सड़कों के किनारे तिरंगा लगाया गया है. कहीं पर बाइक रैली का आयोजन किया जा रहा है तो कहीं तिरंगा यात्रा की मैराथन का आयोजन किया जा रहा है. वहीं कहीं पर नाव पर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है. ऐसा ही कुछ खारड़ा गांव में भी देखने को मिला. खारड़ा में खारड़ा गांव के युवा और राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने भी तिरंगा यात्रा निकली.

खारड़ा गांव की युवा टीम ने आजादी के 75 सालों का जश्न मनाने के लिए 75 फीट तिरंगे के साथ तिरंगा यात्रा निकाली. इस तिरंगा यात्रा में कुल 300 से भी ज्यादा युवाओं ने भाग लिया. यह तिरंगा यात्रा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर से शुरू हुई. जो गांव की मुख्य गलियों से होते हुए विद्यालय परिसर में खत्म हुई.
इससे पहले युवाओं ने शहीदों की प्रतिमाओं को पुष्प माला वह पुष्प अर्पित किए
युवाओं ने डीजे के साथ बाइक ,गाड़ी से और पैदल रैली निकाली
भारतमाता की जय ,हिंदुस्थान जिंदाबाद ,वंदे मातरम्,इंकलाब ज़िंदाबाद,के नारे लगाते हुए इस यात्रा की शुरुवात खारड़ा के धर्मपाल सारस्वत,फौजी जेठाराम सारण ने की उन्होंने भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव सिंह और तमाम स्वतंत्रता सेनानीयो को याद करते हुए युवाओं को देश प्रेम का संदेश दिया.

Author