Trending Now




बीकानेर। श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में सोमवार को खेत में ट्यूबवेल चलाते समय करंट लगने से युवक की मौत हो गई। युवक की सप्ताहभर पहले ही शादी हुई थी। इस घटना के बाद शादी के घर में मातम छा गया। घर में मांगलिक गीतों की स्वर लहरियों की जगह चीख-चीत्कार मच गई।

मोमासर गांव निवासी चुन्नीलाल का बेटा भगवानाराम (22) सोमवार को भादासर गांव की रोही में गया, जहां वह खेत काश्त करता है। फसल को पानी देने के लिए ट्यूबवेल चलाते समय करंट लगने से वह अचेत हो गया। परिजन उसे गाड़ी में डाल कर पीबीएम अस्पताल के ट्रोमा सेंटर ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक भगवानाराम के ताऊ के बेटे हीरालाल ने बताया कि भगवानाराम की सात मार्च को शादी हुई थी। घर में मेहमान रुके हुए थे। घर के छोटे बेटे की शादी में बहिनें व परिवार के लोग बेहद खुश थे। इसी खुशियों को न जाने सोमवार को किसकी नजर लग गई। घटना के समय नई नवेली दूल्हन अपने पीहर गई हुई थी। भगवानाराम उसे लेने जाने वाला था लेकिन यह हादसा हो गया।

मोमासर में चुन्नीलाल के घर में सोमवार सुबह तक खुशियां थी वहां दोपहर में सन्नाटा पसर गया। दोपहर बाद शव जब गांव पहुंचा तो गांव के लोग उमड़ पड़े। परिशन शव देखते ही बिलख पड़े। मां-बहिनों व परिवार की अन्य महिलाओं को गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने संभाला।

हादसे के बारे मे जिसने भी सुना हैरान हो गया। हादसे को लेकर ग्रामीणों में चर्चा रही कि दूल्हन के हाथों की मेहंदी का रंग अभी फीका भी नहीं हुआ था कि भगवान ने माथे का सिंदूर छीन लिया। परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

गांव के नवयुवक की शादी के सातवें दिन करंट से मौत पर रयपूरे गांव में शोक छा गया। घरों में चूल्हे तक नहीं जले। शाम को गमगीन माहौल में भगवानाराम का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम यात्रा के समय हरेक की आंखें भीग गई।

Author