Trending Now




बीकानेर.अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां परवान पर है। कई स्थानों पर सामूहिक रूप से योगाभ्यास कराया जाएगा। प्रदेशभर में योगाभ्यास और प्रदर्शन होंगे। अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर बीकानेर में आज नत्थूसर गेट बाहर, भैरव कुटिया के सामने समीप स्थित कपिल आश्रम में योगाभ्यास किया गया।

नेचर योगा व बॉडी फ्लेक्सीबिलिटी गु्रप के तत्वावधान में योग साधकों ने अलग-अलग क्रियाओं और आसनों का प्रदर्शन किया। इस मौके पर योग प्रशिक्षक अजय स्वामी ने कहा कि योग से ना केवल मन, तन भी स्वस्थ रहता है। हर आदमी को रोजाना योग करना चाहिए। इससे शरीर में बीमारियां नहीं आती।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। कार्यक्रम में युवाओं की टीम ने उत्साह के साथ कई तरह की योग क्रियाओं का प्रदर्शन किया। इस मौके पर कपिल आश्रम के व्यवस्थापक शेखर छंगाणी, संस्कार अकादमी प्रभाशंकर रंगा, ओम प्रकाश राठी, प्रोफेसर इंदू प्रजापत, योग प्रशिक्षक अभिषेक कच्छावा, भवानी शंकर सांखला, शिव स्वामी, राम प्रकाश सहित गणमान्य लोगों ने योग साधकों को स्मृति चिन्ह प्रदान किए। साथ ही आयोजकों की ओर से अथितियों का अभिनंदन किया गया। सम्मान स्वरूप उन्हें प्रतीक चिन्ह भेंट किए गए।

Author