Trending Now




बीकानेर, राजकीय डूंगर महाविद्यालय के लोक प्रशासन विभाग द्वारा ‘प्रतियोगिता में सफलता कैसे प्राप्त की जाए’ विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।
इसका शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जी. पी. सिंह ने विद्यार्थियों को अपने करियर के प्रति शुरू से सजग रहकर प्रतियोगिताओं के लिए सामान्य ज्ञान को अखबारों व न्यूज़ चैनल के माध्यम से अपडेट रखने व साक्षात्कार की तैयारी समय से आरंभ करने पर बल दिया । मुख्य वक्ता के रूप में असिस्टेंट कमिश्नर (जी.एस.टी.) महिपाल चारण ने विषय पर व्याख्यान देते हुए विद्यार्थियों को अपना लक्ष्य निर्धारित करने, लक्ष्य में स्थिरता बनाए रखने, तनाव न लेने व तुलना नहीं करने, शत प्रतिशत मेहनत करने, निर्धारित सिलेबस की पुनरावृति करने व कठिन मेहनत के साथ संकल्प प्राप्ति में जुटे रहने को ही प्रतियोगिता में सफलता का सूत्र माना। उन्होंने इन सूत्रों को विद्यार्थियों के साथ साझा किया
साथ ही विद्यार्थियों के प्रश्नों के जवाब भी दिए। कार्यशाला में डॉ साधना भंडारी, डॉ नीरु गुप्ता, डॉ प्रभा शेखावत, डॉ सुमित्रा चारण, डॉ श्याम अग्रवाल, डॉ बबीता जैन, डॉ सुनीता गोयल, डॉ असमा मसूद, डॉ शकीला बानो व विभाग के विद्यार्थी मेंटर मोहनलाल उपस्थित रहे।

Author