Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी बीकानेर देहात चुनाव के लिए संगठन को दुरुस्त करने में जुट गई है। पार्टी ने पन्ना प्रमुख और बूथ कमेटियों को फिर से एक्टिव करना तय किया है। इसके लिए फिर से कवायद हो रही है। क्योंकि इससे पहले कमेटियां और पन्ना प्रमुख तो बने, लेकिन इनमें कई में खानापूर्ति कर दी गई। अब पार्टी ने प्रदेश स्तर पर वेरिफिकेशन करना तय किया है। इसलिए पन्ना प्रमुख और कमेटी प्रभारियों के नाम, पते, मोबाइल नंबर और व्हाट्सअप नंबर मांगे गए हैं। पन्ना प्रमुख के पास संबंधित 50 वोटरों का इसी प्रकार का डेटा रखना होगा। पार्टी ने इसके लिए मंडलवार प्रभारी भी बनाए हैं।

देहात भाजपा जिलाध्यक्ष जालम सिंह भाटी ने बताया कि जिले में करीब 1192 बूथ और 22 मंडल हैं। इनकी कमेटियां लगभग बनी हुई हैं। 50 वोटर पर एक पन्ना प्रमुख होगा, जिसे संबंधित वोटरों के बारे में पूरी जानकारी रहेगी। जिससे की पार्टी की रीति-नीति, कार्यक्रम और पार्टीध्सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्यों और कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा सके। पुरानी संरचना को फिर से चाक चैबंद किया जा रहा है। यह काम एक महीने में करना है।
सभी मंडलों में प्रभारी बना दिए गए हैं। मंडलों ने शक्ति केंद्रों पर प्रभारियों की नियुक्ति की है।
भारतीय जनता पार्टी बीकानेर देहात की इस बैठक में जिला महामंत्री कुंभाराम सिद्व,जिला मंत्री ष्याम पंचारिया,देवीलाल मेघवाल, ष्याम सिंह हाडला अषोक बोबरवाल,तोलाराम कुकणा,,जितेन्द्र सिंह राजवी,चम्पालाल गेधर, विक्रम सिंह राजपुरोहित आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Author