Trending Now




बीकानेर,बीकानेर शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ राजस्थान बीकानेर के प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य द्वारा श्रीमान गौरव अग्रवाल (आई.ए.एस.) निदेशक, माध्यमिक शिक्षा/प्रारम्भिक शिक्षा राजस्थान, बीकानेर को कार्य बहिष्कार का नोटिस देकर लिखा कि स्व.रामसुख मेघवाल सहायक प्रशासनिक अधिकारी राउमावि बस्सी (नागौर) को आत्मदाह करने पर मजबूर करने की दोषी प्रधानाचार्या श्रीमती सीमा चन्देल को सीसीए नियमों के तहत कार्यवाही कर सेवा से बर्खास्त करने एवं पुलिस कार्यवाही करते हुए जेल भिजवाया जावे, साथ ही इस अमानवीय कृत्य में संलग्न समस्त स्तरों के विरूद्ध उच्च स्तरीय जांच बिठाई जाकर समुचित कार्यवाही तत्काल की जावे।
उक्त घटना से पूरे शिक्षा विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारी आहत एवं आक्रोशित हैं अतः शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने आज शिक्षा निदेशालय में कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया है ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनर्रावर्ति नहीं हो।
शिक्षा प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही की सूचना की जानकारी लिखित में संघ को आज ही उपलब्ध कराई जावे अन्यथा पूरे प्रदेश में आन्दोलनात्मक कदम उठाने के लिए बाध्य होना पड़ेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी राज्य सरकार एवं शिक्षा प्रशासन की होगी।’’
शिक्षा निदेशक श्री गोरव अग्रवाल ने संघ के माग पत्र पर तत्काल कार्यवाही करते हुए संघ को अवगत कराया कि दोषी अधिकारी एवं स्तरों को आज ही सीसीए 16 में आरोप पत्र जारी कर दिये जायेंगे तथा जो भी अनुकम्पा नियुक्ति एवं हितकारी निधि से सहायता की कार्यवाही तत्काल विभाग स्तर पर सम्पादित कर संघ को सूचित कर दिया जायेगा। संघ के नेतृत्व में कार्य बहिष्कार कर रहे शिक्षा निदेशालय के कार्मिकों को निदेशक महोदय की ओर से स्टाफ ऑफिसर अरूण कुमार शर्मा ने उक्त जानकारी दी।
कमल नारायण आचार्य प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि शिक्षा निदेशालय में कार्य बहिष्कार करते हुए कार्मिकों ने दोषी प्रधानाचार्य सीमा चन्देल को राज्य सेवा से बर्खास्त करने एवं पुलिस कार्यवाही करते हुए जेल भिजवाने के नारे लगाते हुए संघ के नेतृत्व में जबरदस्त प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में श्री भुपेन्द्र सिंह चौहान, गोकुल प्रसाद सांखला, विजय कुमार बिस्सा, मोहित महात्मा, रोशन अली, पदम सिंह, द्वारका प्रसाद व्यास, नीरज भटनागर, महेश आचार्य, कन्हैया लाल किराडू , विजय शर्मा, आशीष खत्री, श्याम सेवग सहित बड़ी संख्या में कार्मिकों के साथ-साथ महिला कार्मिक भी सम्मिलित हुई।
संघ के प्रदेश संस्थापक मदन मोहन व्यास ने बताया कि इस मामले में तत्काल कार्यवाही करने हेतु शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा, राजस्थान सरकार, को भी पत्र दिया गया है।

Author